बिहार में चुनाव की घोषणा होते ही पार्टियों ने अपनी-अपनी सरकार बनाने का किया दावा, जानिए किसने क्या कहा

बिहार में चुनाव की घोषणा होते ही पार्टियों ने अपनी-अपनी सरकार बनाने का किया दावा, जानिए किसने क्या कहा

PATNA: चुनाव आयोग ने बिहार में तीन चरणों में चुनाव कराने की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही राजनीतिक दलों का बयान आना शुरू हो गया है. सभी दलों ने घोषणा के साथ ही बिहार में सरकार बनाने का दावा किया है. 



बीजेपी-तीन चौथाई के साथ बनेगी सरकार

बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि बिहार में चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की घोषणा का हम स्वागत करते हैं. बिहार में इस बार भी लोकसभा चुनाव वाले परिणाम दोहराए जाएंगे. विधानसभा के लिए इस चुनाव में भी एनडीए तीन चौथाई बहुमत से जीत दर्ज करने जा रहा है. वही, शाहनवाज हुसैन ने कहा क जल्द ही एनडीए में सीटों का बंटवारा हो जाएगा है. 


आरजेडी- जेडीयू से मिलेगा छुटकारा
 तेजस्वी यादव ने कहा कि हम चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत करते हैं. हम आश्वस्त हैं क्योंकि बिहार के लोग इस सरकार से छुटकारा चाहते हैं. जेडीयू चुनाव में मायने नहीं रखता है. जेडीयू मायने नहीं रखता है. हमारी तो लड़ाई बीजेपी के साथ हैं. 

कांग्रेस- महागठबंधन की बनेगी सरकार

कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि कांग्रेस बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर तैयार है. राजेश ने कि चुनाव आयोग ने बयान दिया है कि खुद कह रहे हैं कि 70 देशों ने कोरोना संकट के कारण चुनाव टाल दिया है लेकिन बिहार में कौन सा संकट था कि चुनाव कराना करना पड़ रहा है. घोषणा हो गया है तो कांग्रेस भी तैयार हैं. बिहार में महागठबंधन की सरकार बनेगी.