बिहार में चौकीदार ने खरीदी 18 लाख की कार, जमा किए दस लाख, कई पुलिसकर्मी गिरफ्तार

बिहार में चौकीदार ने खरीदी 18 लाख की कार, जमा किए दस लाख, कई पुलिसकर्मी गिरफ्तार

PATNA : बिहार सरकार ने शराबबंदी कानून लागू है जिसको सुचारू रूप से चलाने के लिए चौकीदारों को महत्वपूर्ण जिम्मेवारी दी गई है. लेकिन सरकार के इस फैसले का चौकीदारों ने गलत ढंग से इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है. पटना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चौकीदार समेत छह घूसखोर पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया. इस बात की जानकारी SSP मानव जीत सिंह ढिल्लों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी की बालू माफियाओं के ट्रक को पास करवाने के लिए पैसे वसूली करने वाले बिहटा थाने के 6 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है. 


गिरफ्तार किए गए पुलिसकर्मियों में एक चौकीदार ने अपनी काली कमाई से कुछ दिन पहले ही स्कॉर्पियों गाड़ी खरीद ली थी और उसने अपने बैंक खाते में करीब 10 लाख रुपये भी जमा कराए थे. SSP एक चौकीदार, एक चालक सिपाही के साथ-साथ 4 गृह रक्षक को गिरफ्तार किया गया. जांच ये भी पाया गया कि चौकीदार राहुल ने हाल ही में 18 लाख का स्कॉर्पियो गाड़ी खरीदा था और हाल ही में पंजाब नेशनल बैंक के खाते में 9 लाख 50 हजार जमा किया है. यह सभी घूसखोरी के पैसे बताए जा रहे हैं.


एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि अवैध बालू खनन पर इस संबंध में थाने को कार्रवाई का निर्देश दिया गया था. जिसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए प्रमाण के आधार पर थाना से जुड़े छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. सिंह ने बताया कि चौकीदार के बैंक खाते की जानकारी निकालने पर 10 लाख रुपये के डिपोजिट होने की बात सामने आई है. इसके साथ ही होमगार्ड के जवान और ड्राइवर की संपत्ति की भी जांच की जा रही है.