बड़ी खबर : भ्रष्टाचार के आरोप में जज और न्यायिक अधिकारी, पटना के दो जजों का भी तबादला

बड़ी खबर : भ्रष्टाचार के आरोप में जज और न्यायिक अधिकारी, पटना के दो जजों का भी तबादला

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. भ्रष्टाचार के आरोप में जज और न्यायिक अधिकारी को सस्पेंड किया गया है. इनके अलावा पटना के भी दो जजों का तबादला कर दिया गया है. हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जेनरल नवनीत कुमार पांडेय की ओर से जजों को निलंबित करने का आदेश जारी किया गया है. 


हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जेनरल नवनीत कुमार पांडेय की ओर से जारी आदेश के मुताबिक गया जिले की तत्कालीन और भागलपुर की मौजूदा अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रीति वर्मा और रक्सौल के न्यायिक मजिस्ट्रेट 6 प्रथम श्रेणी संजय कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया गया है. इन दोनों को बिना किसी परमिशन के अपने मुख्यालय से बाहर जाने पर रोक लगा दिया गया है.


उधर दूसरी ओर हाईकोर्ट प्रशासन ने पटना के दो ADJ अविनाश कुमार- 1और अविनाश कुमार- 2 का तबादला तत्काल प्रभाव से कर दिया है. एक ADJ को झंझारपुर मधुबनी तो दूसरे को बेनीपुर दरभंगा भेजा गया है.


अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रीति वर्मा और न्यायिक मजिस्ट्रेट संजय कुमार को निलंबन की अवधि में विभागीय कार्यवाही पूरा होने तक या अगले आदेश तक जीवनयापन भत्ता मिलता रहेगा. जेनरल नवनीत कुमार पांडेय की ओर से जारी आदेश में ये कहा गया है कि दोनों के विरुद्ध आरोपों की जांच लंबित है, इसलिए इन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है.