बिहार में अपराधियों का तांडव: बेगूसराय में अधेड़ की हत्या, मुजफ्फरपुर में बाइक के लिए मारी गोली

बिहार में अपराधियों का तांडव: बेगूसराय में अधेड़ की हत्या, मुजफ्फरपुर में बाइक के लिए मारी गोली

MUZAFFARPUR/ BEGUSARAI: बिहार में अपराधी बेलगाम हो गये हैं और एक के बाद एक अपराधी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। इस बार मुजफ्फरपुर और बेगूसराय में अपराधियों ने अपने उपस्थिति दर्ज कराई है। सबसे पहले बात मुजफ्फरपुर की करते हैं जहां अपराधियों का बेखौफ़ तांडव देखने को मिला। अपराधियों ने मोटरसाइकिल लूटने के दौरान युवक को गोली मारी है। गोली लगने से युवक बुरी तरह से घायल हो गया है। 


आनन फानन में घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना सकरा थाना क्षेत्र के मुरौल हाई स्कूल और विश्वकर्मा चौक के बीच की है जहां युवक को गोली मारने के बाद बदमाश युवक की बाइक लेकर फरार हो गये। घायल युवक की पहचान मुरलियाचक के मनीष कुमार के रूप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार जब मनीष अपने घर लौट रहा था तभी लूटपाट की नियत से अपराधियों ने उसे गोली मारी और बाइक लेकर नौ दो ग्यारह हो गये। घायल युवक का इलाज SKMCH में चल रहा है जहां उसकी हालत गंभीर बतायी जा रही है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है। 


वही दूसरी घटना बिहार के बेगूसराय जिले की जहां गोली मारकर एक अधेड़ की हत्या कर दी गयी है। भूमि विवाद को लेकर दबंगों ने हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया है। घटना छौड़ाही ओपी क्षेत्र के शाहपुर गांव की है। जहां इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी है। बेखौफ अपराधियों ने रतनपुर ओपी क्षेत्र के इटवा के पास इस घटना को अंजाम दिया है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है। इलाके में लगे सीसीटीवी फूटेज को भी खंगाला जा रहा है। 


मृतक की पहचान नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या-16 निवासी 50 वर्षीय रमेश कुंवर के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि रमेश चेन्नई में रहकर मजदूरी करता है और 20 दिन पहले ही अपने गांव आये थे।  प्रत्येक दिन की तरह वह अपने घर के पास टहल रहे थे। इसी दौरान अपराधियों ने उनके सिर में गोली मार दी। थोड़ी देर बाद बगल से गुजर रहे एक युवक ने इसकी सूचना ग्रामीणों को दिया। इसके बाद मौके पर जब लोग पहुंचे परिजन ग्रामीणों की मदद से उसे सदर अस्पताल लाया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया है। 


घटना सिंघौल थाना क्षेत्र के इटवा गांव की है। बताया जाता है कि इटवा निवासी 55 वर्षीय रमेश कुंवर अपने गांव में स्थित डेरा के पास टहल रहे थे तभी बाइक सवार बदमाशों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जाता है कि कुछ लोगों के द्वारा सड़क किनारे रमेश कुवंर को गिरा देखकर इसकी सूचना उसके परिजनों को दी जिसके बाद घरवाले वहां पहुंचे और उन्हें उठाकर इलाज के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय लाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 


बताया जाता है कि मृतक रमेश कुंवर दूसरे प्रदेश में रहकर गार्ड का काम करता था और  20 दिन पहले ही वह अपने घर लौटा था। हालांकि रमेश कुमार की हत्या किसने और क्यों की यह स्पष्ट नहीं हो पाई है। घर वाले भी किसी से विवाद या किसी दुश्मनी की बात से इनकार कर रहे हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है अब पुलिस जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि रमेश कुंवर की हत्या किस वजह से और किसने की है लेकिन लगातार बेगूसराय में अपराधिक वारदात से जहां पुलिस के कार्यशैली पर सवाल खड़ी हो रही है वहीं आम लोगों में भी पुलिस के प्रति आक्रोश दिख रहा है।