मानसूनी बारिश का कहर, ठनका गिरने से 25 लोगों की मौत; CM ने जताया शोक

मानसूनी बारिश का कहर, ठनका गिरने से  25 लोगों की मौत; CM ने जताया शोक

PATNA : बिहार मानसून सीजन के दौरान कुछ लोगों के चेहरे पर खुशियां नज़र आ रही है तो कुछ लोगों की आफत भी  बढ़ती हुई नजर आ रही है। बारिश के दौरान गिरे ठनका ने 10 जिलों में 25 लोगों की जान ले ली। रोहतास जिले में 6, जहानाबाद - बक्सर में तीन - तीन, गया में दो और औरंगाबाद में एक की मौत हो गई। वहीं, पूर्वी बिहार में 10 लोग  वज्रपात  की चपेट में आ गए हैं।


मिली जानकारी के मुताबिक़, रोहतास जिले के रोहतास प्रखंड की रोहतासगढ़ पंचायत के नागा टोली गांव में राजकुमारी देवी, काराकाट प्रखंड के बेनसागर में कामता शर्मा व हरिहरपुर गांव में वाल्मीकि सिंह, सूर्यपुरा थाना क्षेत्र के पड़रिया गांव में किशोर पप्पू कुमार और करगहर थाना क्षेत्र के मनियारी गांव में भैंस चरा रही विमला देवी की जान चली गयी। 


वहीं, बेनसागर में पीपल के पेड़ पर ठनका गिरने से कई लोग झुलस गये. वहीं, जहानाबाद जिले के हुलासगंज, काको थाना क्षेत्र के दक्षिणी गांव में अर्जुन पासवान व तिताई बिगहा गांव तीन की मौत हो गयी।गया जिले के नीमचक बथानी व कोंच में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि, बक्सर जिले के सिकरौल थाना क्षेत्र के दो गांवों में ठनका गिरने से एक महिला समेत दो लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। 


इधर, औरंगाबाद के हसपुरा थाना क्षेत्र के डुमरा गांव के बधार में वज्रपात की चपेट में आने से एक 53 वर्षीय मजदूर की मौत हो गयी। कैमूर के मोहनिया में पशु चरा रहे विक्रमा यादव की मौत ठनके से हो गयी। जबकि जमुई में तीन, बांका में दो, भागलपुर में दो व कटिहार में एक लोग की मौत ठनके से हो गयी।