बिहार में आसमान से बरसी आफत, वज्रपात से 4 लोगों की मौत

बिहार में आसमान से बरसी आफत, वज्रपात से 4 लोगों की मौत

PATNA : बिहार में मानसून की दस्तक के बाद से वज्रपात का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. आसमानी आफत से लोगों की जान जाने का सिलसिला जारी है. शनिवार को सूबे में बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई. मौत के बाद से मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. 


मिली जानकारी के अनुसार, पटना के धनरुआ थाने के सांडा गांव से पश्चिम घोघरा खंडा में ठनका गिरने से 45 वर्षीय किसान की मौत हो गई. मृतक किसान सकलदीप कुमार स्थानीय सांडा गांव निवासी रामधनी महतो का पुत्र था. बताया जाता है कि वह धान की रोपनी करने के लिए गांव से पश्चिम घोगरा खंडा में अपने खेत की जुताई कर रहा था. तभी अचानक तेज बारिश के साथ ऊपर से ठनका गिरा, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. 


वहीं, भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के कुम्हैला गांव में ठनका गिरने से दो दोस्तों की मौत हो गई. इलाज के लिए चरपोखरी PHC ले जाने के दौरान दोनों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. मृतकों में कुम्हैला गांव निवासी दिनेश कुमार का 13 वर्षीय पुत्र अमन कुमार और दूसरा उसका दोस्त उसी गांव के निवासी सुखल बैठा का 13 वर्षीय पुत्र गुड्डू कुमार है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि दोनों दोस्त कुम्हैला गांव स्थित बधार में भैंस चराने गए थे, तभी अचानक तेज बारिश शुरू हो गई. बारिश से बचने के लिए दोनों घर की तरफ तेजी से जा रहे थे, इसी बीच अचानक उन पर ठनका गिर पड़ा, जिससे दोनों बुरी तरह घायल हो गए. अस्पताल ले जाने के क्रम में ही दोनों की मौत हो गई. 


इधर भोजपुर के ही सहार थाना क्षेत्र के नाढी में भी बजरंगी यादव के 15 वर्षीय बेटे प्रकाश कुमार के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि प्रकाश भी बधार में भैंस चराने गया हुआ था. तभी आसमानी आफत के रूप में ठनका गिरा और उसकी मौत हो गई.