बिहार में आज कोरोना से 17 की मौत: CID इंस्पेक्टर औऱ बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी की गई जान

बिहार में आज कोरोना से 17 की मौत: CID इंस्पेक्टर औऱ बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी की गई जान

PATNA : बिहार में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना के कहर के बीच बुधवार को 17 लोगों की मौत हो गयी है. ये आंकड़ा दोपहर तक का है. बुधवार को सिर्फ राजधानी पटना में 11 लोगों की जान गयी. कोरोना का शिकार बन दम तोड़ने वालों में पुलिस इंस्पेक्टर औऱ बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी भी शामिल हैं. उधर सरकार के कई आलाधिकारी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.


सीआईडी इंस्पेक्टर औऱ बिप्रसे के अधिकारी की मौत
कोरोना का शिकार बन बुधवार को CID के इंस्पेक्टर राकेश कुमार की मौत हो गयी. वे 2009 बैच के पुलिस अधिकारी थे. उधर बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी औऱ बिहार तकनीकी सेवा आयोग में उप सचिव अनीस अख्तर की भी मौत कोरोना के कारण हो गयी. अनीस अख्तर कोरोना संक्रमित होने के बाद पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे जहां उनकी मौत हो गयी.


बढ़ता जा रहा है कोरोना का कहर
कोरोना का शिकार बन आज राजधानी पटना में 11 लोगों की मौत हो गयी है. पटना के PMCH में 4 तो NMCH में 3 कोरोना संक्रमितों की जान चली गयी. उधर पटना के एम्स में आज तीन लोगों ने दम तोड़ दिया. PMCH में जिन 4 मरीजों की जान गई, उनमें आरा की रहने वाली 45 साल की महिला के अलावा मुंगेर के 56 साल के व्यक्ति और पटना के कदमकुआं की 70 साल की महिला शामिल हैं. पीएमसीएच में इलाज के लिए भर्ती बेतिया की 16 साल की एक लड़की की भी कोरोना संक्रमण से मौत हो गई.


पटना के NMCH में भी 3 मरीजों की मौत हुई इनमें दो पटना जबकि एक रोहतास के निवासी थे. तीनों की उम्र 50 साल से ज्यादा थी. वहीं, पटना एम्स में जिन 3 संक्रमितों की मौत हुई वे बुजुर्ग थे. पटना एम्स में राजेंद्रनगर के रहने वाले 81 साल के वृद्ध के अलावा  कंकड़बाग के 64 साल के व्यक्ति और जलालपुर के 72 साल के व्यक्ति शामिल हैं. 


राज्य के दूसरे हिस्सों में भी कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. गया में बुधवार को 2 मरीजों की मौत हो गई. बेतिया मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 2 महिलाओं की मौत हुई तो सुपौल में एक मरीज ने दम तोड़ दिया.


मंत्रियों-अधिकारियों में भी कोरोना का संक्रमण
राज्य सरकार के कई मंत्रियों-अधिकारियों के भी कोरोना संक्रमित होने की खबर आ रही है. सूबे के समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी कोरोना संक्रमित हो गये हैं. वहीं, बिहार सरकार के दो आलाधिकारी भी पॉजिटिव पाये गये हैं. बिहार सरकार में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद पटना एम्स में भर्ती कराया गया है. वहीं वित्त विभाग के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.