बिहार में 65 साल के मरीज ने कोरोना को हराया, 10 दिन हॉस्पिटल में रहकर कोरोना को दी मात

बिहार में 65 साल के मरीज ने कोरोना को हराया, 10 दिन हॉस्पिटल में रहकर कोरोना को दी मात

PATNA : कोरोना वायरस के मामले इंडिया में तेजी से बढ़ रहे हैं. इसी बीच बिहार से राहत भरी ख़बरें सामने आ रही हैं. बिहार में 65 साल के कोरोना संक्रमित एक बुजुर्ग मरीज ने इस जानलेवा वायरस को मात दे दी है. बिहार में अब तक टोटल 65 मामले सामने आये हैं. जिसमें से 29 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. जिसमें एक 65 साल के बुजुर्ग मरीज भी शामिल हैं.


बिहार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक भागलपुर जिले के नवगछिया के रहने वाले 65 साल के मरीज ने कोरोना को हरा दिया है. यह मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया था कि 4 अप्रैल को इस मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. उन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया. आज लगभग 10 दिन अस्पताल में रहने के बाद इन्होंने कोरोना जैसे जानलेवा वायरस को मात दे दिया है.


बिहार में आज एक मामले का इजाफा हुआ है. जिसके कारण अब सूबे में मरीजों की संख्या 65 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने इस  वक्त एक बड़ी जानकारी साझा करते हुए इस बात की जानकारी दी कि सीवान के एक और मरीज ठीक हो गए हैं. इसके साथ ही बिहार में ठीक होने वालों मरीजों की संख्या 29 हो गई है. एक तरफ कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से इंडिया परेशान हैं. देश भर में आकंड़े तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर राहत भरी एक बड़ी खबर इस वक्त पटना से सामने आई है. सूबे में कोरोना से प्रभावित 6 जिले फिलहाल कोरोना फ्री हो गए हैं. बिहार में अब तक 11 जिलों में कोरोना के मामले सामने आये थे. इसमें से 6 जिलों में अब कोरोना का खात्मा हो गया है. यानी कि अब महज 5 जिलों में ही कोरोना के एक्टिव केस हैं.


बिहार स्वास्थ्य विभाग के की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में अब तक 65 मामले सामने आये हैं. जिसमें से 29 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है. जबकि एक व्यक्ति की मौत कोरोना जैसे जानलेवा वायरस से हुई है. फिलहाल सूबे में अभी भी 35 केस एक्टिव हैं. देश में फिलहाल स्थिति काफी चिंताजनक बनी हुई है. इसके साथ ही सूबे में 29 लोग कोरोना को मात देकर एक नई जिंदगी हासिल किये हैं.


बिहार में अब तक 11 जिलों में कोरोना के मरीज मिले हैं. जिसमें से 5 जिले ही फिलहाल प्रभावित हैं. क्योंकि मुंगेर, पटना, नालंदा, सारण, भागलपुर और लखीसराय के मरीजों के शत प्रतिशत रिजल्ट सामने आ गए हैं. पटना के सभी 5 मरीज स्वस्थ हो गए हैं. इसके साथ ही नालंदा के सभी दो मरीज और लखीसराय, सारण और भागलपुर के एक-एक मरीज ने कोरोना को मात देकर नए जीवन को हासिल किया है. यह बिहार स्वास्थ्य विभाग के मेहनत का नतीजा है कि जिस तरीके से हालात बिहार में बेकाबू हो रहे थे. ऐसी स्थिति में डॉक्टर्स ने काफी अच्छा काम किया. डॉक्टर्स के सराहनीय काम का ही नतीजा है कि मुंगेर में एक मौत होने के बाद वहां के 6 मरीज आज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं. इसके साथ ही सीवान के 6, गया के 3, गोपालगंज के 2, नवादा और बेगूसराय के एक-एक मरीज ठीक हुए हैं.


भारत में पिछले 24 घंटे के अंदर 796 कोरोना के नए मामले आए हैं. देश में अब मरीजों की संख्या 9 हजार के पार पहुंच गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 35 लोगों की मौत हुई है. जिसके कारण इंडिया में अब मौत का आंकड़ा 308 पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 857 लोग रिकवर हो चुके हैं. 141 लोग सिर्फ एक दिन में रिकवर हुए हैं.