बिहार में 3186 डॉक्टरों का रिजल्ट जारी, एक क्लिक में यहां देखिये पूरी रिजल्ट

बिहार में 3186 डॉक्टरों का रिजल्ट जारी, एक क्लिक में यहां देखिये पूरी रिजल्ट

PATNA :  बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने 3186 सामान्य चिकित्सा पदाधिकारियों का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इन सभी डाॅक्टरों की नियुक्ति विभिन्न जिला और अनुमंडलीय अस्पतालों के अलावा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में की जाएगी. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि पहली बार एक साथ इतने डॉक्टरों की नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी होने जा रही है. इस खबर में नीचे पूरी रिजल्ट दी हुई है. 


बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं पर इसका दूरगामी प्रभाव पड़ेगा और साथ ही सरकारी अस्पतालों में मरीजों का इलाज सुगम हो जायेगा.  उन्होंने कहा कि हेल्थ की व्यवस्था को मजबूत करने के लिए लगातार स्वास्थ्यकर्मियों की बहाली की जा रही है. उन्होंने ये भी बताया कि पिछले महीने 929 विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति की गयी थी.


बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने 3186 सामान्य चिकित्सा पदाधिकारियों का रिजल्ट घोषित किया है. इसमें सबसे ज्यादा अनारक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को सफलता मिली है. उसके बाद अत्यंत पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों ने बाजी मारी है. सबसे कम अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों का रिजल्ट आया है. 3186 सफल उम्मीदवारों में अनुसूचित जाति के सिर्फ 24 कैंडिडेट्स को सफलता मिली है.


👉 एक क्लिक में यहां देखिये पूरी रिजल्ट


एक महीने के अंदर चार हजार डॉक्टरों की नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी की जा रही है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि 3 साल में डॉक्टरों समेत विभिन्न कोटि के 21 हजार 530 स्वास्थ्यकर्मियों की नियुक्ति की जा चुकी है. यह एक बड़ी उपलब्धि है.



👉 एक क्लिक में यहां देखिये पूरी रिजल्ट