बिहार में 2 नए कोरोना पॉजिटिव केस, नालंदा और बेगूसराय में नए केस आने के बाद आंकड़ा 85 पहुंचा

बिहार में 2 नए कोरोना पॉजिटिव केस, नालंदा और बेगूसराय में नए केस आने के बाद आंकड़ा 85 पहुंचा

PATNA : बिहार में कोरोना महामारी से जुड़ी इस वक्त की ताजा खबर सामने आ रही है। 2 नए पॉजिटिव के सामने आने के बाद बिहार में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 85 हो गया है। नालंदा और बेगूसराय में आज एक-एक मामले सामने आए हैं। नालंदा के बिहारशरीफ के रहने वाले 17 साल के एक युवक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जबकि बेगूसराय में 42 साल के एक शख्स का रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. 


बिहार में पिछले 48 घंटे के अंदर हालत काफी बिगड़ते हुए नजर आ रहे हैं. बिहार में तीन दिन के अंदर 19 नए मरीज सामने आये हैं. इतना ही नहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक सिर्फ एक सप्ताह में 25 लोगों को कोरोना हुआ है. यानी कि लगभग दो दर्जन से ज्मयादा मरीज सामने आने से सरकार की चुनौतियां काफी बढ़ गई है. बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बिहार के दो जिलों नालंदा और बेगूसराय में एक-एक नए केस सामने आये हैं. तब्लीगी जमात से जुड़े बक्सर के नया भोजपुर इलाके से दो नए मरीज सामने आये हैं. इसके अलावा वैशाली जिले से भी एक मामला सामने आया है. जिसके कारण बिहार में आंकड़ा काफी तेजी से बढ़ा है. गुरूवार को मुंगेर के एक ही परिवार से 9 नए मामले सामने आने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. बिहार में यह आंकड़ा तेजी से बढ़ते हुए 85 पहुंच गया है. जिसमें से दो व्यक्ति की मौत हो गई है. 37 लोगों ने कोरोना को मात देकर एक नए जीवन को हासिल किया है. हालांकि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के मुताबिक 42 लोग स्वस्थ बताये जा रहे हैं. 


सबसे हैरान करने वाला मामला यह है कि बिहार में सिर्फ 6 महीने की मासूम और महज 2 साल की बच्ची भी कोरोना की चपेट में आ गई है. दोनों मामले एक ही परिवार के हैं, जो कोरोना से संक्रमित हैं. बिहार में हालात पहले से बिगड़ते नजर आ रहे हैं. क्योंकि सिर्फ 10 दिन में 53 मामले सामने आये हैं. इसलिए सरकार की चुनौती और लोगों की चिंता बढ़ गई है. ग्रीन जोन इलाके में भी कोरोना ने पैर फैलाना शुरू कर दिया है.