बिहार में 100 दिनों के अंदर 3 दर्जन से अधिक व्यवसायियों की हत्या, नीतीश सरकार पर बीजेपी ने साधा निशाना, 1995 से 2004 के दौर में ले जाने की कोशिश

बिहार में 100 दिनों के अंदर 3 दर्जन से अधिक व्यवसायियों की हत्या, नीतीश सरकार पर बीजेपी ने साधा निशाना, 1995 से 2004 के दौर में ले जाने की कोशिश

 PATNA: बिहार में अपराधियों का तांडव लगातार जारी है। 100 दिनों के भीतर बिहार में 3 दर्जन से अधिक व्यवसायियों की हत्या कर दी गयी है। बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर बीजेपी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला। बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खंडेलिया ने कहा कि आज ये फिर से 1995 से 2004 के हाट और बाजार के दौर में व्यवसायियों को ले जाना चाहते हैं। 


भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खंडेलिया ने बिहार के नीतीश सरकार पर व्यवसायियों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया है। व्यवसायियों की लगातार हो रही हत्या को लेकर राज्य सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बिहार में 100 दिनों के अंदर 3 दर्जन से अधिक व्यवसायियों की हत्या हो चुकी है। 


पटना प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए खंडेलिया ने कहा कि वह आज केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ लेकर व्यवसाई और उद्यमी वर्ग आगे बढ़ चुका है और राष्ट्र निर्माण में अपनी सहभागिता निभा रहा है। यही बातें आज यह महागठबंधन को पच नहीं रहा है। आज ये फिर से 1995 से 2004 के हाट और बाजार के दौर में व्यवसायियों को ले जाना चाहते हैं।


उन्होंने साफ लहजे में कहा कि नीतीश कुमार जब जब भाजपा को छोड़कर व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए राजद के साथ जाते हैं तब तब वैश्य समाज और व्यवसाई वर्ग की चिंता बढ़ती है। उन्होने जोर देकर कहा कि 2014 में बिहार व्यवसायिक कल्याण आयोग का गठन किया गया था, लेकिन यह हास्यास्पद और दुर्भाग्यपूर्ण है कि अब तक सदस्यों का मनोनयन नहीं किया गया न ही पूर्ण दर्जा दिया गया और न ही इस आयोग ने काम शुरू किया।


भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने स्पष्ट कहा कि जहां तक वैश्य समाज और व्यवसाई वर्ग का सवाल है तो वह शुरू से भाजपा के साथ रहा है। इसका भाजपा के साथ साथ नेचुरल एलायन्स रहा है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि देखा जाय तो पिछले दो से तीन महीनों के अंदर तीन दर्जन से अधिक व्यवसायियों की हत्या हो चुकी है। इस दौरान उन्होंने कई चर्चित घटनाओं का जिक्र भी किया। 


उन्होंने कहा कि सुशासन की कब्र पर  जिस तरह अपराधियों का नंगा नाच ही रहा है वह जदयू और राजद सरकार की देन है, उससे कतई इनकार नहीं किया जा सकता है। बिना किसी का नाम लिए हुए उन्होंने कहा कि आज ये लोग आधारभूत संरचना सड़क, बिजली की सुविधा की बात करते हैं, लेकिन यह सुविधा भी केंद्र सरकार की ही देन है। और यह लोगों पर कोई एहसान नहीं है। यह सरकार का कर्तव्य है जो लोगों के टैक्स के पैसे से ही कराया जाता है। उन्होंने कहा कि यह सत्यापित तथ्य है कि जब जब राजद सत्ता में आती है तब हत्या, लूट, अपहरण, डकैती की घटनाएं बढ़ती हैं। 


हाल ही में पटना में आयोजित इन्वेस्टर्स समिट में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भाग लेने के बावजूद एक भी शब्द नहीं बोले जाने पर श्री खंडेलिया ने सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर वे बड़ी कंपनियों को क्या मैसेज देना चाहते हैं। प्रदेश उपाध्यक्ष खंडेलिया ने जीएसटी को लेकर कहा कि आज व्यवसाई वर्ग कई अन्य टैक्स देने से बच रहा है। पहले ऐसे कई टैक्स से व्यवसाई वर्ग को जूझना पड़ता था। उन्होंने नोटबंदी की भी चर्चा करते हुए विरोधियों पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि अगर नोटबंदी नहीं हुई होती तो आज जहां 350 करोड़ रुपए पकड़ाए हैं वहां 3500 करोड़ रुपए पकड़ाए हैं। 


उन्होंने आगे यह भी कहा कि गलत कार्य करने वालों और राष्ट्र विरोधी शक्तियां अगर नरेंद्र मोदी जी से डरती हैं तो उन्हें डरना भी चाहिए। गलत लोगों को तो मोदी जी से डरना होगा। इस प्रेस वार्ता में कार्यालय मंत्री प्रवीण चंद्र पटेल,मीडिया प्रभारी दानिश इकबाल,जगन्नाथ गुप्ता, राकेश पोद्दार और नीरज सिंह उपस्थित रहे।