बिहार : मंदिर में अवस्थित कलश को जगह से हटाया, अब हो गया ये काम

बिहार : मंदिर में अवस्थित कलश को जगह से हटाया, अब हो गया ये काम

SASARAM : पुरे देश में इन दिनों नवरात्र का धूम है। सनातन धर्म को मानने वाले लोग अपने - अपने तरीकों में माता रानी को लुभाने में जूटे हुए हैं। इसको लेकर कई जगहों पर  मंदिर में कलश स्थापना भी किया गया है। इसके साथ ही लोगों द्वारा पूजा - अर्चना भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब जो खबर निकल कर सामने आ रही है उसके मुताबिक सासाराम में एक मंदिर में स्थापित कलश के साथ छेड़- छाड़ की गई है। 


दरअसल,सासाराम में नगर थाना क्षेत्र के नवरत्न बाजार में स्थापित दुर्गा पूजा के पंडाल में उपद्रवी तत्वों ने एक पंडाल के अंदर अवस्थित कलश तथा बेदी के साथ छेड़छाड़ किया। इसके बाद स्थानीय लोग को जब इसकी सूचना मिली, तो वे लोग काफी नाराज हो गए। उसके बाद पंडाल के पास लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों द्वारा हंगामा शुरू कर दिया गया। उसके बाद इस घटना की सुचना नजदीकी पुलिस और वरीय अधिकारी को दी गई।  


उधर, इस सूचना पर सासाराम के सदर एसडीओ भी दलबल के साथ पहुंचे। इस संबंध में रोहतास के एसपी विनीत कुमार ने बताया कि -पूछताछ में पता चला है कि पास के ही एक व्यक्ति ने पंडाल में अवस्थित कलश को जगह से हटा दिया है। जिसकी पहचान कर ली गई है। मौके पर दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति हुई है। सदर एसडीओ ने बताया की स्थिति पूरी तरह से सामान्य है। कलश को पुनर्स्थापित कर दिया गया है। सामान्य तरीके से पूजा पाठ शुरू कर दी गई है। साथ ही पूरे व्यवस्था पर नजर रखी जा रही है