बिहार : मकर संक्रांति पर रहेगी खास सख्ती, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देख दिए गए ये आदेश

बिहार : मकर संक्रांति पर रहेगी खास सख्ती, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देख दिए गए ये आदेश

PATNA: बिहार में बेकाबू हो रही कोरोना की तीसरी लहर में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है. जिस प्रकार से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है वह चिंताजनक हैं. बिहार में बीते 24 घंटे में कुल 6413 कोरोना के नए मामले मिले. इनमें से कोरोना के सबसे ज्यादा केसेज पटना में हैं. पटना 2014 नए मामले सामने आए हैं. वही राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 28,659 पहुंच गई है. 


बता दे बिहार स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार मंगलवार की तुलना में बुधवार को मिले मरीजों की संख्या में वृद्धि दर्ज की गई है. जहां मंगलवार को राज्य में 5908 लोगों के कोरोना संक्रमित मिले थे. जबकि बुधवार को 6419 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है. दूसरे नंबर पर समस्तीपुर जिला है जहां 506 केसेज मिले है. जहां पटना के बाद सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं. 


वाही कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पाबंदियों में कोई छूट नहीं देने का फैसला लिया गया है. मुख्य सचिव आमिर सुबहानी की अध्यक्षता में बुधवार को आपदा प्रबंधन समूह की हुई समीक्षा बैठक में राज्य के सभी जिलों को संक्रमण की दर पर नजर रखने को कहा गया है.


बैठक में सभी जिलाधिकारियों को मकर संक्रांति के मौके पर किसी भी सार्वजनिक स्थल पर भीड़ नहीं होने देने के निर्देश दिए गए हैं. बैठक में मकर संक्रांति को देखते हुए जिलों को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया गया.