बिहार : मछली देने से युवक ने किया मना तो गोली मारकर फरार हुए बदमाश, इलाके में हड़कंप

बिहार : मछली देने से युवक ने किया मना तो गोली मारकर फरार हुए बदमाश, इलाके में हड़कंप

PATNA: बिहार में इन दिनों अपराधियों का तांडव लगातार जारी है। राज्य में शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जिस दिन कहीं न कहीं से हत्या, लूट, छिनतई की खबरें निकल कर सामने न आती हो। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला बेगूसराय से निकल कर सामने आ रहा है। जहां मछली देने से इंकार करने पर एक युवक की हत्या कर दी गई है। 


दरअसल, पटना जिले के मरांची थाना क्षेत्र के कसहा दियारा में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस युवक के साथ मछली नहीं देने के बाद विवाद बढ़ा और फिर उसके बाद बदमाशों ने उसकी जान ले ली। इस घटना में मृतक की पहचान बेगूसराय जिले के चकिया ओपी के सिमरिया घाट, लवकी बिंदटोली का रहने वाला श्रवण निषाद है। पुलिस ने सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचकर मामले की तहकीकात की। शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंपा।



बताया जा रहा है कि, श्रवण निषाद अपने पांच साथियों के साथ दियारा के शिवनगर में मछली मार रहा था। उसी दौरान पुरानी कसहा दियारा का रहने वाला चुहवा निषाद, लंगड़ा निषाद, विकास उर्फ घुटिया, पवन कुमार और कुर्रा वहां पहुंचकर मछली की मांग करने लगा। जिसके बाद फ्री में मछली देने से मना करने पर दोनों में विवाद गहरा गया। उसके बाद गोली मार दी जिससे श्रवण की मौके पर ही मौत हो गई।


वहीं, इस मामले में मृतक पिता भरत निषाद ने बताया कि कसहा दियारा के शिवनगर गंगा तटीय इलाके में बदमाशों के दो गुट अपना-अपना वर्चस्व जमाने के लिए आए दिन गोलीबारी करते रहते हैं। श्रवण निषाद समेत अन्य बदमाश दियारा इलाके में अवैध शराब निर्माण के धंधे में संलिप्त था। ये लोग हत्या के दिन भी कोई बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। इसी दौरान बदमाश के दोनों गुटों में हुई भिड़ंत के दौरान श्रवण उर्फ ठनका की मौत हो गई। शनिवार को पांच लोग सहित दो अज्ञात को आरोपित बनाते हुए मरांची थाने में आवेदन दिया है। पुलिस केस दर्जकर अनुसंधान करते हुए आरोपितों की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी कर रही है।


इधर, मरांची थानाध्यक्ष साकेत ने बताया कि मृतक आपराधिक चरित्र का है। चकिया ओपी में लूट, आर्म्स एक्ट सहित अन्य करीब आधे दर्जन संगीन मामले का वह आरोपित है। केस दर्जकर नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी के लिये सघन छापेमारी की जा रही है।