बिहार : लाखों के जाली नोट के साथ 5 तस्कर गिरफ्तार, बाजार में ऐसे खपाते थे नकली नोट

बिहार : लाखों के जाली नोट के साथ 5 तस्कर गिरफ्तार, बाजार में ऐसे खपाते थे नकली नोट

PURNEA : खबर पूर्णिया से है, जहां पुलिस ने नकली नोटों की छपाई और उसका कारोबार करने वाले बड़े गिरोह का खुलासा हुआ है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों के पास से पुलिस ने करीब पांच लाख रुपए के जाली नोट बरामद किए हैं। सभी की गिरफ्तारी पूर्णिया और मधेपुरा के सीमावर्ती इलाके से हुई है। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार अपराधियों से कड़ी पूछताछ में जुटी है।


पूर्णिया एसपी दयाशंकर ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि जानकी नगर के रहने वाले कुछ बदमाश बाइक से जाली नोट लेकर पूर्णिया जा रहे हैं। जिसके बाद बनमनखी एसडीपीओ कृपा शंकर आजाद के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया। इसके बाद एनएच-107 पर वाहनों की सघन चेकिंग शुरू की गई। इसी दौरान मोहनिया नवटोलिया की तरफ से तीन बाइक आती दिखीं। पुलिस ने जब तीनों बाइकों को रोका तो बदमाश पुलिस को चकमा देकर भागने लगे।


बदमाशों को भागते देख पुलिस टीम ने उन्हें खदेड़कर पकड़ लिया। जांच के दौरान उनके पास से चार लाख 91 हजार रुपए के नकली नोट बरामद किए गए। सभी नोट 100-100 रुपये के हैं। नकली नोटों को छापने के लिए सामान्य प्रिंटर और कागज का इस्तेमाल हुआ है। फिलहाल गिरफ्तार जाली नोट के तस्करों से कड़ी पूछताछ की जा रही है।