बिहार: ट्रेनों में नशा खिलाकर यात्रियों को शिकार बनाता था जाहिद, गर्लफ्रेंड और मां के साथ मिल चला रहा था सिंडिकेट

बिहार: ट्रेनों में नशा खिलाकर यात्रियों को शिकार बनाता था जाहिद, गर्लफ्रेंड और मां के साथ मिल चला रहा था सिंडिकेट

HAJIPUR: ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को नशा खिलाकर लूटने वाले एक बड़े गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस की स्पेशल टीम ने गिरोह के मुख्य सरगना को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के सदस्य वैशाली, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर समेत कई जिलों में सक्रिय थे। गिरफ्तार मुख्य सरगना अपनी मां और गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर लोगों को अपने जाल में फंसाता था। पुलिस ने शातिर लुटेरे के साथ उसकी मां, भाई और प्रेमिका को भी धर दबोचा है।


दरअसल, मुजफ्फरपुर के कुढ़नी थाना क्षेत्र का रहनेवाला मो. जाहिद समस्तीपुर के पूसा की रहने वाली प्रेमिका के साथ मिलकर नशाखुरानी का सिंडिकेट चलाता था। मुख्य सरगना मो. जाहिद अपनी गर्लफ्रेंड अनिता, भाई शाहिद और मां सहानी खातून के साथ मिलकर लोगों को अपना शिकार बनाता था। इन चारों के अलावा गिरोह का एक सदस्य मो. नौशाद नशे का ओवरडोज देने और उससे एक व्यक्ति की मौत हो जाने के मामले में हाजीपुर मंडल कारा में पहले से ही बंद है। 


वैशाली एसपी मनीष ने बताया कि सभी लोग मिलकर ट्रेन में एक परिवार की तरह सफर करते थे और फिर यात्री से दोस्ती कर खाने में नशा मिलाकर खिला देते थे और बाद में यात्री का सारा सामान लेकर फरार हो जाते थे। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद पुलिस की स्पेशल टीम का गठन किया गया। एसपी ने बताया कि इस गिरोह के कई और सदस्य है जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। गिरफ्तार जाहिद के खिलाफ वैशाली और समस्तीपुर में कई मामले दर्ज हैं।