पटना में तेजी से बढ़े संक्रमण के मामले, शनिवार को 80 पॉज़िटिव में 4 डॉक्टर भी शामिल

पटना में तेजी से बढ़े संक्रमण के मामले, शनिवार को 80 पॉज़िटिव में 4 डॉक्टर भी शामिल

PATNA :  कोरोना की दूसरी लहर में धीरे-धीरे पटना में भी संक्रमण के मामलों को बढ़ा दिया है. पटना में शनिवार को 80 कोरोना के मरीज मिले हैं, इनमें 4 डॉक्टर भी शामिल हैं. शनिवार को सामने आए यह 80 मामले इस साल दूसरी बार सबसे ज्यादा केस है. इससे पहले 20 जनवरी को पटना में सबसे ज्यादा 105 कोरोना के मरीज मिले थे. 


शनिवार को पटना के अलग-अलग इलाकों से नए कोरोना वायरस मिले हैं. कंकड़बाग, चांदमारी रोड, कदमकुंआ, राजेंद्र नगर, पटना सिटी, खगौल, दानापुर पोस्टल पार्क, राजेंद्र नगर, जगदेव पथ, आशियाना नगर जैसे इलाकों से नए मरीज पाए गए हैं. पटना के सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी के मुताबिक मरीजों की पहचान का काम लगातार विभाग की तरफ से किया जा रहा है और वैक्सीनेशन का काम भी जारी है.


पटना के एनएमसीएच स्थिति पैथोलॉजी विभाग के एक डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके पहले शिशु रोग विभाग के 4 डॉक्टर और 2 नर्स संक्रमित हो चुके हैं. अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह के मुताबिक एक और डॉक्टर की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव हुई है. इनके पॉजिटिव पाए जाने के बाद पैथोलॉजी डिपार्टमेंट के अन्य डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की जांच कराई जा रही है.


एनएमसीएच में नीतू और पीकू में मरीजों की भर्ती फिलहाल रोक दी गई है. यहां जिनमें बच्चों का इलाज चल रहा था, उन्हें दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है. अस्पताल अधीक्षक का कहना है कि अब होली के बाद ही इन दोनों डिपार्टमेंट ओं में मरीजों की भर्ती होगी. हालांकि शिशु रोग विभाग का ओपीडी सामान्य तरीके से काम कर रहा है.


स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा है कि बिहार में हर दिन लाखों की तादाद में करुणा टेस्टिंग की जा रही है, इसमें 70 फ़ीसदी जांच RT-PCR और ट्रू नेट के जरिए हो रही है. आरटीपीसीआर और ट्रू नेट से जांच की संख्या बढ़ाकर हर दिन 44500 कर दिया गया है. अब तक बिहार में दो करोड़ 33 लाख लोगों की कोरोना वायरस चुकी है और यहां रिकवरी रेट 99.06 फ़ीसदी है, जो कि राष्ट्रीय औसत 95.28 फ़ीसदी से ज्यादा है.