पटना में ठनका गिरने से 4 लोगों की मौत, आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोग झुलसे

पटना में ठनका गिरने से 4 लोगों की मौत, आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोग झुलसे

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर पटना से सामने आ रही है. मौसम ने करवट बदली है. मानसून से पहले बारिश और वज्रपात से आफत की शुरुआत हो गई है. ठनका गिरने से पटना में चार लोगों की मौत हो गई है. कुछ लोग जख्मी भी बताये जा रहे हैं. इन्हें इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.


बिहार में आपदा प्रबंधन विभाग ने भारी वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार का मौसम काफी तेजी से बदल रहा है. लोगों को सावधान रहने के लिए कहा गया है. अलर्ट के बीच पटना सिटी में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि फतुहा रेलवे स्टेशन के पास वट वृक्ष के पास ये लोग खड़े थे तभी अचानक से ठनका गिरा, जिसकी चपेट में आने से इनकी जान चली गई. 


स्थानीय लोगों के मुताबिक आकाशीय बिजली की चपेट में 6 लोग आये हैं, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है जबकि दो लोग जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं. इन्हें घायवस्था में नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक जांच के बाद इन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया है. 


मौसम विज्ञानियों का कहना है कि यह प्री मानसून का दौर है. ऐसे में इस तरह की बारिश होना स्वभाविक है. उम्मीद है की अगले कुछ ही घंटों में बिहार में मानसून की एंट्री हो जाएगी. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ घंटे में राज्य के कई हिस्सों में बारिश और वज्रपात के आसार हैं. जान-माल की क्षति न हो, इसके लिए मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट रहने को कहा है.


बिहार में मानसून पूर्णिया के रास्ते इंटर करेगा. माना जा रहा है कि मानसून बिहार में आज शाम से लेकर कल 12 जून की शाम तक बिहार में प्रवेश करेगा. लेकिन उससे पहले कई जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की संभावना है. येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान उत्तर बिहार में अगले दो दिनों में कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है.