बिहार: बड़ा धनकुबेर निकला इंजीनियर अनिल सिंह, अबतक 70 लाख रुपये मिले.. पटना में किस गॉड फादर को देने आ रहा था 18 लाख?

बिहार: बड़ा धनकुबेर निकला इंजीनियर अनिल सिंह, अबतक 70 लाख रुपये मिले.. पटना में किस गॉड फादर को देने आ रहा था 18 लाख?

PATNA : बिहार के मुजफ्फरपुर और वैशाली जिले की सीमा पर फकुली ओपी चेक प्वाइंट के पास पकड़े गए धनकुबेर इंजीनियर अनिल कुमार सिंह के मामले में नया मोड़ सामने आया है. मुजफ्फरपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है, जिसकी काफी सराहना हो रही है. इस मामले में मुजफ्फरपुर पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि इस इंजीनियर के पास से 18 लाख नहीं बल्कि 70 पेटी यानी कि 70 लाख रुपये बरामद किये गए हैं. एसएसपी जयंतकांत ने फर्स्ट बिहार को जानकारी दी कि इंजीनियर के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई है. इससे जुड़े गाड़ी, जमीन और फ्लैट के कागजात बरामद भी बरामद किये गए हैं.


फर्स्ट बिहार से बातचीत में मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि पकड़े गए इंजीनियर के पास से 70 लाख रुपये बरामद किये गए हैं. इनके पास से जमीन और फ्लैट के कागजात भी मिले हैं. वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इनके पास दो गाड़ी होने की जानकारी मिली है. पुलिस आगे भी कार्रवाई में जुटी हुई है. फिलहाल पकड़े गए इंजीनियर अनिल कुमार सिंह को मुजफ्फरपुर पुलिस ने अपने हिरासत में रखा है. इंजीनियर से आगे भी पूछताछ की जा रही है. इंजीनियर ने खुद कबूल किया और इन सारी चीजों की जानकारी इंजीनियर से पूछताछ में ही मिली है.



वरीय पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने बताया कि चूंकि यह बहुत बड़ा मामला है. इसलिए इस मामले में इनकम टैक्स, निगरानी और आर्थिक अपराध इकाई की टीम भी कार्रवाई कर रही है. एसएसपी ने कहा कि आर्थिक अपराध इकाई की टीम शुरू से ही साथ है. ईओयू के डीएसपी इस मामले को देख रहे हैं. फिलहाल पकड़ा गया इंजीनियर मुजफ्फरपुर पुलिस की हिरासत में है. अब आगे और भी जो जानकारियां मिलेंगी और कार्रवाई होगी, उसी के आधार पर कानूनी एक्शन लिया जायेगा और जेल भेजने की तैयारी की जाएगी.



इस इंजीनियर की गिरफ्तारी के बाद ये सवाल उठ रहे हैं कि आखिरकार इसका गॉड फादर कौन है? क्या सरकार में बैठा कोई मंत्री या विधायक इसकी मदद कर रहे हैं? क्योंकि ये बात भी सामने आ रही है कि आरोपी इंजीनियर पटना में किसी गॉड फादर को ये रुपये पहुंचाने आ रहा था लेकिन बीच में ही मुजफ्फरपुर पुलिस ने सराहनीय काम करते हुए इस इंजीनियर को दबोच लिया. ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है क्योंकि इंजीनियर की गिरफ्तारी के ठीक बाद बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर नीतीश सरकार और इनके मंत्रियों पर बड़ा आरोप लगाया है. तेजस्वी ने सीधे-सीधे ये कहा है कि बिहार में अधिकारी सीना तानकर माल बटोर रहे हैं और मंत्रियों तक उनका हिस्सा पहुंचा रहे हैं. तेजस्वी ने ये भी कहा है कि ऐसे भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई का नामोनिशान नहीं होता है और पैसों का का बंदरबांट किया जाता है.




रविवार को बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा कि बिहार में अफसर बेलगाम हो गए हैं. यहां अधिकारी सीना तानकर भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी को बढ़ावा दे रहे हैं और पैसे बटोर रहे हैं. तेजस्वी ने लिखा कि "बिहार में अफसरशाही चरम पर है. अधिकारी सीना तान सरकारी काम में लापरवाही कर भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी को बढ़ावा देते है. जनप्रतिनिधियों को अपमानित करते है और नागरिकों को तो पाँव के धूल बराबर नहीं समझते. पर सरकार और मंत्रियों को इससे क्या? उन्हें तो बंदरबांट में अपने हिस्से से मतलब है."


एक अन्य ट्वीट में तेजस्वी ने आगे लिखा कि "एनडीए सरकार में सत्तारूढ़ दल और बेखौफ अफसरों के लिए भ्रष्टाचार बाएँ हाथ का खेल बन गया है. दोनों मिलकर अवैध कमाई करते हैं और नागरिक घूस, सरकारी बेपरवाही, परेशानी और भ्रष्टाचार के दुष्चक्र में पिस कर रह जाते हैं. जनता भटक भटक कर रह जाती है पर सुनवाई, कार्रवाई का नामोनिशान नहीं होता."