बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के साथ साइबर फ्रॉड, EOU ने अपराधी को पकड़ा

बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के साथ साइबर फ्रॉड, EOU ने अपराधी को पकड़ा

PATNA: बिहार में साइबर अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि वे अब बड़े बड़े अधिकारियों को भी अपना शिकार बना रहे हैं। इस बार तो बदमाशों ने जो कारनामा किया है उसका अंदाजा लगा पाना भी मुश्किल है। रविवार को साइबर अपराधियों ने बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के अकाउंट से पैसे उड़ा लिए। आमिर सुबहानी ने तुरंत ईओयू को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद जालसाज को टीम ने धर दबोचा।




घटना से जुड़ी जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक  आमिर सुबहानी के अकाउंट से पैसे निकाल लिए गए। उनके खाते से कुल 90000 रुपये की धोखाधड़ी की जा रही थी। लेकिन गनीमत रही कि उन्होंने तुरंत एक्शन लिया और ईओयू को इसकी जानकारी दी। हालांकि जालसाज पैसे की निकासी नहीं कर सका था। 90000 रुपये को बैंक खाते में ब्लॉक कर दिया गया था। फिलहाल वही आगे की कार्रवाई जारी है।




मामले को गंभीरता से लेते हुए ईओयू की टीम ने तुरंत कारवाई किया और साइबर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया। फ्रॉड के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है। इस मामले के बाद अन्य अधिकारियों के बीच भी हड़कंप सा मच गया है कि आखिर कोई बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी से धोखाधड़ी करने की हिम्मत कैसे कर सकता है।