बिहार: एक घर से तीन राज्यों के 11 साइबर ठग गिरफ्तार, लड़की की वजह से गिरोह का हुआ खुलासा

 बिहार: एक घर से तीन राज्यों के 11 साइबर ठग गिरफ्तार, लड़की की वजह से गिरोह का हुआ खुलासा

KATIHAR: बिहार के कटिहार में ऑन लाइन गेमिंग के नाम पर साइबर ठगी करने वाले गिरोह का भांडाफोड़ हुआ है. हरियाणा पुलिस की बड़ी कार्रवाई में इस गिरोह के 11 लोगों को गिरफ्तार हुए है. ये ठग कई लोगों को लाखों का चुना लगाया है.


राज्य के कटिहार पुलिस के मदद से हरियाण पुलिस ने 11 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही इनके पास से आठ लैपटॉप, तीस मोबाइल और 35 सिमकार्ड समेत अन्य सामान बरामद किए गए हैं. हांलाकि की इस ग्रुप का मेन सरगना अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. फिलहाल पुलिस इनसे पूछताछ कर पूरे मामले की जांच में जुटी है.


वही इस मामले की जानकारी देते हुए हरियाणा के यमुना साइबर पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर नरेन्द्र पाल सिंह ने बताया कि हरियाणा के यमुना नगर साइबर थाना पुलिस में प्रीति जोहर ने लिखित आवेदन दर्ज कराई थी. उसने बताया कि कोरियर ट्रेकिंग के जरिए से साइबर अपराधियों ने उन्हें पहले 5 रुपये के रिचार्ज करने कहा था. उसके बाद उनके कुरियर के ट्रेकिंग संबंधित जानकारी देने की बात कही. उसने बताया कि पीड़िता ने कुरियर ट्रेकिंग के लिये पांच रुपये का रिचार्ज किया, तब थोड़े थोड़े समय के अंतराल में उनके बैंक अकाउंट से 4.54 लाख रुपये कट गये.


बता दे इस मामले में जब पुलिस ने तफ्तीश की सुई आगे बढ़ाई तो वारदात के तार राज्य के सहरसा से जुड़े मिले. जिसके बाद और अनुसंधान के दौरान सूत्र जुटते चले गये और इसके तार कटिहार से जुड़े. गिरफ्तार आरोपियों में एक लुधियाना, एक महाराष्ट्र, सहरसा, बांका, सारण के आरोपी शामिल हैं, जो कटिहार में एक किराए के घर में रह कर ठगी करते थे.