सुनील मस्ताना हत्याकांड का खुलासा, पुलिस ने तीन अपराधियों को दबोचा

सुनील मस्ताना हत्याकांड का खुलासा, पुलिस ने तीन अपराधियों को दबोचा

JEHANABAD : जहानाबाद पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने शहर के चर्चित आयुर्वेद डॉक्टर सह तांत्रिक सुनील मस्ताना  हत्याकांड का खुलासा कर दिया है. तीन हत्यारों को हथियार, गोली, मोबाइल और जैकेट के साथ गिरफ्तार किया गया है.



आपको बता दें कि धनतेरस की रात नगर थाना के निजामुद्दीनपुर मोहल्ले में एक दंपति को गोली मार कर कुछ अज्ञात लोग भाग गए थे, जिसमें पति सुनील मस्ताना की घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी. पत्नी गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गई थी, जिसके बाद से पूरे शहर में पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़े हो गए थे. 


घटना के 72 घंटे बीत जाने के बाद मामले का खुलासा नहीं होने के कारण जहानाबाद एसपी दीपक रंजन ने नगर थाना प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया था. उसी कांड का आज जहानाबाद एसपी ने खुलासा करते हुए सुनील मस्ताना के मुख्य हत्यारे अजीत कुमार समेत दो अन्य लोगों को हत्या में शामिल हथियार दो देशी कट्टा, 5 जिन्दा कारतूस और मोबाइल के साथ काको थाना के अमथुआ गांव से गिरफ्तार कर लिया है. 



इस मामले में एसपी दीपक रंजन ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया कि अंधविश्वास और झाड़ फूक से प्रेरित होकर हत्यारे अजीत कुमार ने दो अन्य दोस्तों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था. हत्यारे दंपति को गोली मारने के बाद बाइक से फरार हो गए थे. पुलिस ने उस बाइक को भी बरामद कर लिया है. 


एसपी ने बताया कि हत्यारा अजीत कुमार और उसकी मां आशा देवी का मृतक के परिवार से पारिवारिक संबंध था. अजीत कुमार के दिमाग में यह बात पूरी तरह से बैठ गई थी कि मृतक सुनील मस्ताना ने उसके पूरे परिवार को अपने तंत्र विद्या से इस कदर मोहित कर दिया है कि उसके घर में किसी तरह की सुख शांति अब नहीं रहती है. 



यहां तक कि उसे यह भी लग रहा था कि मृतक सुनील हत्यारा अजीत कुमार के नौकरी में भी यह बाधा डाल  रहा है. तब उसने फैसला किया कि बिना इसकी हत्या किए अब उसके घर में सुख शांति नहीं लौट सकती है. जिसके बाद उसने पूरा प्लान तैयार किया और उसकी हत्या कर दी.


इस मामले में एसपी ने बताया कि इसके लिए उन्होंने तीन स्पेशल टीम का गठन किया था. खुद वह लगातार मामले की मॉनिटरिंग कर रहे थे. तब जाकर यह सफलता मिली है. इस टीम में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को सम्मनित करने की भी बात एसपी ने कही है.