गोपालगंज में फिर रेप, आर्केस्‍ट्रा डांसर के बाद दलित बच्ची के साथ बलात्कार

गोपालगंज में फिर रेप, आर्केस्‍ट्रा डांसर के बाद दलित बच्ची के साथ बलात्कार

GOPALGANJ : बिहार के गोपालगंज जिले में महज 6 साल की दलित मासूम बच्ची के साथ बलात्कार की घटना सामने आई है. रविवार की यह दूसरी घटना है, जो इस जिले से सामने आई है. इससे पहले दोपहर में एक मामला सामने आया था. यहां एक आर्केस्‍ट्रा डांसर के गन पॉइंट पर बदमाश ने बलात्कार की घटना को अंजाम दिया. पुलिस इन दोनों घटनाओं की छानबीन में जुटी हुई है. 


ताजा मामला गोपालगंज जिले के नगर थाना इलाके का है. यहां मानिकपुर गांव में 6 साल की दलित मासूम बच्ची के साथ बदमाशों ने बलात्कार किया. इस घटना के संबंध में जिले के महिला थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है. महिला पुलिस की अभिरक्षा में पीड़ित मासूम बच्ची का मेडिकल कराया जा रहा है. बताया जा रहा है कि बच्ची बकरी चराने गई थी. इस दौरान बदमाशों ने उसे अपने हवस का शिकार बनाया. 


पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि बच्ची के पिता जामुन तोड़ने के लिए खेत में गए थे. बच्ची घर के पास खेत में बकरी चरा रही थी. इसी दौरान मानिकपुर का रहने वाला 19 साल का युवक खेत पहुंचा और जबरन बच्ची को बासवाड़ी की ओर उठाकर ले गया. बच्ची के चिल्लाने पर परिजन दौड़कर पहुंचे, लेकिन तब तक घटना को अंजाम देकर आरोपित फरार हो गया. पीड़ित परिजन बच्ची को लेकर आननफानन अस्पताल पहुंचे, उसके बाद महिला थाने में इसकी शिकायत की.


गोपालगंज महिला थाना की टीम मामले की छानबीन में जुटी हुई है. पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक मानिकपुर गांव के रहने वाले प्रिंस सिंह के विरुद्ध पॉक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. दलित बच्ची से बलात्कार का आरोपी प्रिंस सिंह फिलहाल घर छोड़कर फरार हो गया है.


आपको बता दें कि इससे पहले रविवार को एक और बलात्कार का मामला गोपालगंज जिले से सामने आया था. मोहम्मदपुर के जोधन मोड़ के पास नाबालिग ऑर्केस्ट्रा डांसर के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया गया. रेप के बाद रात भर पीड़िता मोहम्मदपुर थाना से लेकर सिधवलिया पीएचसी तक मेडिकल और न्याय की गुहार लगाती रही. लेकिन पुलिस ने उसका बयान दर्ज नहीं किया. उसे अकेले ही मेडिकल के लिए सदर अस्पताल में जाने को बोल दिया. 


पीड़ित डांसर सदर अस्पताल में कई घंटे तक इधर-उधर भटकती रही. बाद में गोपालगंज के एसपी आनंद कुमार की पहल पर पीड़िता को महिला थाना में बुलाया गया, यहां पर पीड़िता के बयान पर मामला दर्ज कराया गया. एसपी आनंद कुमार ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है. 


नाबालिग पीड़िता के मुताबिक, वह मोहम्मदपुर के ज्योति आर्केस्ट्रा ग्रुप में डांस का काम करती है. शनिवार रात उसके ग्रुप को डांस का कार्यक्रम करने के लिए मोहम्मदपुर के जोधन मोड़ के पास भेजा गया था. पीड़िता के मुताबिक, कार्यक्रम के बाद ऑर्केस्टा संचालक ने उसे और एक अन्‍य डांसर को छोड़ने के लिए एक दबंग युवक के साथ बाइक से भेज दिया. 


पीड़िता ने बताया कि गांव से निकलने के बाद थोड़ी दूरी पर दबंग युवक ने पिस्तौल निकाल ली और नाबालिग डांसर को खेत में ले जाकर जबरन दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. दोनों युवती बार-बार छोड़ने की गुहार लगाती रही. लेकिन दबंग आरोपी ने उनकी नहीं सुनी. दुष्कर्म की वारदात के बाद आरोपी, पीड़िता को धमकी देकर मौके से फरार हो गया. पीड़िता के मुताबिक वह वेस्ट बंगाल के दमदम इलाके की है. वह यहां आर्केस्ट्रा के काम करके अपने पढ़ाई कर रही है.