छपरा पहुंचे प्रभारी मंत्री सुमित सिंह, कहा- सारण के विकास को दी जाएगी गति

छपरा पहुंचे प्रभारी मंत्री सुमित सिंह, कहा- सारण के विकास को दी जाएगी गति

PATNA : सारण जिले के प्रभारी मंत्री और बिहार सरकार ने विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह जिले के प्रभारी मंत्री बनने के बाद आज पहली बार शुक्रवार को छपरा पहुंचे. यहां रास्ते में जगह-जगह समर्थकों ने उनका स्वागत किया छपरा पहुंचने के बाद वे जिला के वरीय पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ आपदा प्रबंधन की बैठक में शामिल हुए. 


समाहरणालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री सुमित कुमार सिंह ने कहा कि बिहार के यशस्वी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के न्याय के साथ विकास की अवधारणा को सारण जिले में भी 100 फ़ीसदी उतारने का प्रयास चल रहा है. सरकारी योजनाओं को पारदर्शिता के साथ समय पूरा किया जाएगा. जिले में सड़क बिजली स्वास्थ्य चिकित्सा आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में जो कुछ बन पड़ेगा, उसे किया जाएगा. ग्रामीण स्तर से लेकर जिला मुख्यालय तक पारदर्शिता के साथ सरकारी योजनाओं का क्रियान्वयन चल रहा है.



उन्होंने कहा कि बाढ़ जैसी आपदाओं से लड़ने के लिए राज्य सरकार जो कुछ संभव है. वह कर रही है. जिले के स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारा गया है. संभावित खतरे को देखते हुए जितना कुछ किया जा सकता है. उतना खर्च किया गया है. बाढ़ के सवाल पर उन्होंने कहा कि जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों में नाव राहत शिविर और अन्य जरूरी चीजें उपलब्ध कराई जा रही है. पदाधिकारी 24 घंटे बाद प्रभावित इलाकों में मॉनिटरिंग कर रहे हैं. लोगों के जानमाल की रक्षा के लिए जो कुछ संभव है वह किया जा रहा है.


जिला प्रभारी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने कहा कि विकास से किसी भी हाल में समझौता नहीं किया जाएगा. उन्होंने जिले के प्रबुद्ध जनों से जिले के विकास के लिए भी जो कुछ बेहतर योजनाएं हो सकती हैं. वह देने को कहा उन्होंने कहा कि अब समय बदल गया है. जनता विकास के नाम पर वोट देती है. बिहार में एक लोकप्रिय सरकार है. इस जनता का जनाधार प्राप्त है ऐसे में लोगों की अपेक्षाएं सरकार से ज्यादा है और उसी के तहत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें जिले का प्रभार सौंपा है. छपरा जिले का इतिहास काफी गौरवशाली है वर्तमान भी सुनहरा है. यहां के जनप्रतिनिधियों का भी उन्हें पूरा सहयोग मिल रहा है. सबका साथ सबका विकास की अवधारणा को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. 


सुमित कुमार सिंह ने कहा कि जिस तरह यहां के लोगों ने उन्हें सम्मान दिया है. वे उनके कर्जदार हो गए जिला प्रभारी मंत्री के रूप में जो कुछ भी उनके दायरे में होगा. उसके तहत जिले के विकास योजनाओं को गति दी जाएगी. इस मौके पर परसा विधायक छोटे लाल राय, विधायक सुरेंद्र राम, विधायक कृष्ण कुमार सिंह मंटू, विधायक जितेंद्र कुमार राय, विधायक जनक सिंह, विधायक केदार नाथ सिंह, विधायक श्रीकांत यादव, विधायक सीएन गुप्ता, विधान पार्षद वीरेंद्र नारायण यादव, जिला परिषद अध्यक्ष मीना अरुण और महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल भी इस अवसर पर उपस्थित थे.