बिहार : पुलिस बनकर बदमाशों ने उड़ाए 6 लाख के गहने, चेक करने के बहाने मांगा था सोना कारोबारी से बैग

बिहार : पुलिस बनकर बदमाशों ने उड़ाए 6 लाख के गहने, चेक करने के बहाने मांगा था सोना कारोबारी से बैग

BHAGALPUR : बिहार के भागलपुर जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जहां कुछ अज्ञात बदमाशों ने पुलिस बनकर सोना कारोबारी के 6 लाख रुपये के गहने उड़ा लिए. इस घटना के बाद से इलाके में अफरा-तफरी मच गई. बाद में जब पीड़ित ने पुलिस को मामले की जानकारी दी गई तो थाने में हड़कंप मच गया. पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी हुई है. 


घटना कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित होटल गेलार्ड के पास का है. बताया जाता है कि कुछ अज्ञात बदमाशों ने पुलिस बनकर कहलगांव के नदिया टोला निवासी अनुपम ज्वेलर्स के मालिक अनूप कुमार वर्मा से लगभग 6 लाख रुपये के सोने के जेवर लेकर फरार हो गए. सूचना पर एसपी सिटी स्वर्ण प्रभात सहित एएसपी शुभम आर्या भी कोतवाली और जोगसर पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और उक्त स्थल पर लगे सीसीटीवी की जांच के बाद पीड़ित को साथ लेकर उक्त दुकानदार से भी पूछताछ की, जहां से उसने आभूषण की खरीदारी की थी. 


मामले में ठगी का शिकार हुए अनूप ने बताया कि हर गुरुवार को कहलगांव के आभूषण दुकान बंद रहते हैं और इसी का लाभ उठाकर वह गुरुवार को भागलपुर आया और खरीदारी की. उसने बताया की आज वह भागलपुर आया और विशाल स्वर्णिका ज्वेलर्स से सोने की 20 पीस अंगूठी और चेन की खरीदारी कर अपने घर कहलगांव वापसी के लिए मालदा इंटरसिटी ट्रेन पकड़ने स्टेशन पहुंचा. इसी बीच स्टेशन चौक पर डंडाधारी ट्रैफिक पुलिस के वेश में एक शख्स ने उसे पीछे से आवाज लगाई और अधिकारी द्वारा बुलाए जाने की बात कही. 


अनूप ने बताया कि उक्त शख्स के बुलावे पर वह कथित अधिकारी के पास पहुंचा तो अधिकारी ने अनूप के पास हथियार होने की बात कहकर बैग की तलाशी की बात कही. कथित अधिकारी की बात पर अनूप ने बैग जांच के लिए उन्हें आभूषण भरा बैग दे दिया, जिसे जांच के बाद उक्त अधिकारी द्वारा वापस भी कर दिया गया. दो मिनट बाद अनूप को संशय हुआ तो उसने अपने बैग को खंगाला तो उसके होश उड़ गए. उसने बताया कि बैग में उसके एक सौ अठारह ग्राम सोने के जेवरात बदमाशों ने उड़ा लिए थे, जिसकी कीमत लगभग 6 लाख रुपये बताई जा रही है. 


अनूप के मुताबिक उक्त शख्स बाइक पर सवार था, जो खुद को ट्रैफिक पुलिस का अधिकारी बता रहा था. इधर मामले में एएसपी शुभम आर्या ने बताया कि आभूषण व्यवसायी द्वारा घटना की बात पर पुलिस अनुसंधान में जुटी है. पीड़ित द्वारा अज्ञात दो लोगों द्वारा ठगी की वारदात को अंजाम देने की बात कही जा रही है, जिसकी सच्चाई को लेकर पुलिस जांच में जुटी है और घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी को भी खंगाला जा रहा है.