बिहार के बाल सुधार गृह से एकसाथ 9 बाल बंदी फरार, मुंह ताकते रह गए वार्डन और सुरक्षाकर्मी

बिहार के बाल सुधार गृह से एकसाथ 9 बाल बंदी फरार, मुंह ताकते रह गए वार्डन और सुरक्षाकर्मी

JEHANABAD: बड़ी खबर जहानाबाद से आ रही है, जहां बाल सुधार गृह से एक साथ 9 बाल बंदियों का फरार होने के बाद हड़कंप मच गया है। देर रात सभी 9 बाल बंदी खिड़की तोड़कर सुधार गृह की दीवार फांद गए। इस घटना के बाद संबंधित विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है और फरार हुए बाल बंदियों की तलाश शुरू कर दी गई है।


जानकारी के मुताबिक, जहानाबाद नगर थाना क्षेत्र के साईं मंदिर के पास स्थित बाल सुधार पर्यवेक्षक गृह से मंगलवार की देर रात एकसाथ 9 बाल बंदी खिड़की तोड़कर बाहर आए और दीवाल फांदकर फरार हो गए। सभी बाल कैदी अलग-अलग कांडों में गिरफ्तार किए गए थे। फरार हुए बाल बंदियों में 6 वैशाली के रहने वाले हैं जबकि 2 अरवल और एक जहानाबाद का रहने वाले हैं। इस बात की सूचना की जानकारी बुधवार की सुबह बाल सुधार गृह के प्रभारी एवं कर्मचारियों को लगी, तो हड़कंप मच गया।


घटना की जानकारी मिलने ही अनुमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अशोक कुमार पाण्डेय ने बाल पर्यवेक्षण गृह पहुंचकर पूरे मामले की जांच की। पुलिस फरार बाल बंदियों की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है। बता दें कि यह पहली घटना नहीं है जब जहानाबाद में बाल सुधार गृह से बाल बंदी फरार हुए हों, इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं बावजूद इसके कोई विशेष एहतियात नहीं बरता जाता है।