बिहार : मजदूर के अकाउंट में 1.25 करोड़ रुपये आने से हड़कंप, निगरानी की रडार पर युवक

बिहार : मजदूर के अकाउंट में 1.25 करोड़ रुपये आने से हड़कंप, निगरानी की रडार पर युवक

AURANGABAD : बिहार के औरंगाबाद जिले के रहने वाले एक मजदूर के बैंक अकाउंट में 10 महीने के अन्दर 1.25 करोड़ रुपये आने से हड़कंप मच गया है. बताया जाता है कि जिस मजदूर के बैंक अकाउंट में इतने रुपये आये हैं, वह महाराष्ट्र के नागपुर में लखानी फ्लाई ओवरब्रिज में मजदूरी करता है. उसके अकाउंट में ऑनलाइन पैसे आए और मोबाइल फोन के जरिए ही निकासी कर ली गई. 


मिली जानकारी के अनुसार, पंजाब नेशनल बैंक की रिसियप शाखा में सोनू कुमार के खाते में 23 जून 2020 से अप्रैल 2021 तक 1.25 करोड़ रुपये आए हैं. बैंक के मैनेजर अमृत खलको ने सोनू को बैंक बुलाकर पूछताछ भी की लेकिन उसने इतनी बड़ी रकम के आने और निकाले जाने की जानकारी से इन्कार कर दिया. मैनेजर ने बताया कि सोनू के खाते में रुपये लॉकडाउन के दौरान आए हैं. उसके मोबाइल नंबर से ही लेनदेन किया गया है. 


मैनेजर ने बताया कि पूछताछ में सोनू सही तथ्यों को छिपा रहा है. अकाउंट में 1.25 करोड़ रुपये देखकर मामले में जांच शुरू की गई है. कहा जा रहा है कि सोनू जिस कंपनी में काम करता था, उसके मालिक और साथ काम करने वाले अधिकारी ने उसके खाते में रुपये मंगाए होंगे. सोनू की सैलरी भी इसी खाते में आती है. 


मैनेजर ने बताया कि उसके मोबाइल में सभी एप लोड हैं. पुलिस जांच करेगी तो सच्चाई सामने आएगी. सोनू के बैंक अकाउंट में 10 महीने में 1.25 करोड़ रुपये के लेनदेन की जांच मुंबई एवं दिल्ली की निगरानी टीम कर रही है. निगरानी की टीम ने जब बैंक मैनेजर से संपर्क किया तो लेन-देन की जांच मैनेजर ने शुरू की. 


फिलहाल दिल्ली की निगरानी टीम ने सोनू से भी संपर्क किया है. रिसियप थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने बताया कि सोनू के खाते में आए 1.25 करोड़ रुपये की जानकारी मिली है. अभी तक थाना में शिकायत नहीं की गई है.