पंचायत चुनाव : मुखिया पर केस दर्ज, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने लिया एक्शन

पंचायत चुनाव : मुखिया पर केस दर्ज, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने लिया एक्शन

AURANGABAD : बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर है. लॉ एंड आर्डर को भी काफी सख्त कर दिया गया है. बिहार के औरंगाबाद जिले में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में चंद्रगढ़ पंचायत के मुखिया आमोद सिंह चंद्रवंशी पर नवीनगर थाना में एफआईआर दर्ज की गई है. मुखिया ने समर्थकों और वाहनों के काफिलों के साथ पंचायत का भ्रमण करते हुए गजना धाम माता मंदिर में पूजा अर्चना की थी. जिसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है. 


मुखिया आमोद सिंह चंद्रवंशी पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने की एफआईआर दर्ज की गई है. इस संबंध में थानाध्यक्ष शैलेंद्र ने बताया कि बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी देवानंद सिंह के निर्देश पर सीओ आलोक कुमार ने एफआईआर दर्ज कराई है. मुखिया आमोद ने मुखिया पद के लिए कुछ दिन पहले ही नामांकन किया था. नामांकन करने के एक दिन के बाद ही मुखिया ने बिना किसी प्रशासनिक अनुमति के सोमवार को शक्ति प्रदर्शन करते हुए दर्जनों वाहनों के काफिले के साथ जुलूस निकाल पंचायत का भ्रमण करते हुए गजना माता मंदिर में पूजा अर्चना की थी.


पुलिस ने बताया कि सभी वाहनों पर मुखिया आमोद सिंह चंद्रवंशी के नाम के छोटे-छोटे पोस्टर लगे हुए थे. मामले की जानकारी होने के बाद बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी देवानंद कुमार सिंह ने मामले की जांच सीओ को देते हुए आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में एफआइआर दर्ज करने का निर्देश दिया था.