बिहार के अरविंद की सूडान में हत्या, अरबी भाषा नहीं आने पर बदमाशों ने मारी गोली, अब शव भेजने में आनाकानी कर रही कंपनी

बिहार के अरविंद की सूडान में हत्या, अरबी भाषा नहीं आने पर बदमाशों ने मारी गोली, अब शव भेजने में आनाकानी कर रही कंपनी

SIWAN: पैसे कमाने के चक्कर में अपना देश छोड़कर दूसरे देश जाने वाले युवा आए दिन मुसीबतों के शिकार हो रहे हैं। ताजा मामला सीवान से सामने आया है, जहां अधिक पैसे कमाने सूडान गए युवक की बदमाशों ने सिर्फ इसलिए गोली मारकर जान ले ली कि उसे अरबी भाषा नहीं आती थी। इस घटना के बाद मृतक क परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।


दारौंदा थाना क्षेत्र स्थित कौथुवा सारंगपुर गांव निवासी बच्चा शाह का बेटा अरविंद शाह अधिक पैसे कमाने की लालच में करीब 6 महीना पहले सूडान गया था। एक साल पहले ही उसकी शादी हुई थी। उसकी 6 महीने की एक बेटी भी है। बेटी के जन्म के बाद ही वह सूडान के लिए कूच कर गया था। बीते मंगलवार को वहां कुछ बदमाशों ने अरविंद से पूछा कि उसे अरबी आती है या नहीं। अरविंद ने जवाब दिया कि उसे अरबी नहीं आती है, जिसपर बदमाशों ने उसे गोली मार दी।


आनन-फानन में अरविंद को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अरविंद के साथ सूडान में काम करने वाले सहकर्मियों ने उसके परिजनों को फोन कर घटना की जानकारी दी। वीडियो कॉल पर ही अरविंद के शव की शिनाख्त कराई गई। अरविंद जिस कंपनी में काम करता था वह शव भेजने में आनाकानी कर रही है और शव को सूडान में ही दफन करने को कह रही है। पीड़ित परिवार ने अरविंद के शव भारत लाने के लिए जिला प्रशासन से गुहार लगाई है।