बिहार: करंट लगने से 2 लोगों की मौत, घर में मचा कोहराम

बिहार: करंट लगने से 2 लोगों की मौत, घर में मचा कोहराम

PATNA : बिहार के भोजपुर और छपरा जिले में करंट की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई. मृतकों में एक वेल्डिंग मिस्त्री भी शामिल है. घटना के बाद मृतकों के घर में सन्नाटा पसरा है. घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. मृतकों के परिजनों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है.


पहली घटना छपरा जिले के नगर थाना क्षेत्र की है, यहां रौजा मोहल्ले करंट लगने से एक वेल्डिंग मिस्त्री की मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार मृतक की पहचान विक्रमा राय के बेटे मिंटू राय (30) के रूप में की गई है. मिंटू गड़खा थाना क्षेत्र के बगही गांव का रहने वाला था. वह अपनी दुकान पर वेल्डिंग का काम करने के बाद अपनी दुकान से बाहर निकल कर आया था. बिजली की पोल में आ रहे करेंट की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई.


उधर भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के गड़हनी स्थित निर्मल नगर में करंट लगने से एक युवक की जान चली गई. बताया जा रहा है कि सब्जी तोड़ने के दौरान करंट से झुलसे युवक ने इलाज के लिये आरा सदर अस्पताल लाये जाने के क्रम में दम तोड़ दिया. मृतक की पहचान गड़हनी थाना क्षेत्र के धमनियां गांव के रहने वाले विक्रमा चौधरी उर्फ महंगू चौधरी के बेटे रामजी चौधरी (36) के रूप में की गई है. 


मृतक रामजी चौधरी लगभग 7 साल से चरपोखरी थाना क्षेत्र के गड़हनी स्थित निर्मल नगर में बने अपने मकान में अपने परिवार के साथ रहता था. रामजी के परिजनों ने बताया कि वह खेत में सब्जी तोड़ने गया था. वहां बगल में एक व्यक्ति के खेत के चारों ओर बिजली का तार लगा था. सब्जी तोड़ने के दौरान उसका पैर फिसल गया और उसका हाथ करंट प्रवाहित बिजली के तार से छू गया. करंट की चपेट में आने से रामजी की मौत हो गई.