बिहार : शपथ लेकर कहा था कभी नहीं पीयेंगे, मुखिया बनने के 25 दिन बाद ही शराब के नशे में पकड़े गये

बिहार : शपथ लेकर कहा था कभी नहीं पीयेंगे, मुखिया बनने के 25 दिन बाद ही शराब के नशे में पकड़े गये

PATNA : बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी कानून लागू है। ऐसे में हाल ही में समाप्त हुए त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव में जीतने वाले नव निर्वाचित प्रतिनिधियों को शराब ना पीने की शपथ दिलाई गई थी। लेकिन शपथ लेने की बावजूद कुछ जनप्रतिनिधि शराबबंदी कानून को ठेंगा दिखाते हुए नजर आ रहे है। 


ताजा मामला कटिहार के आजमनगर प्रखंड के प्राणपुर थाना क्षेत्र का है। जहां शुक्रवार देर रात गश्ती के दौरान पुलिस ने आजमनगर प्रखंड के जोकर पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया तनवीर आलम को नशे की हालत में धुत गिरफ्तार किया है। बता दें कि 28 दिसंबर को ही तनवीर आलम ने मुखिया पद का शपथ लिया था।


दरअसल, तनवीर अहमद अपने काले रंग की लग्जरी कार में सवार होकर कटिहार से अपना गांव आ रहे थे। लेकिन प्राणपुर थाना क्षेत्र खुशहालपुर चर्च के समीप उनकी गाड़ी अचानक लड़खड़ाने लगी। इस बात की सूचना स्थानीय लोगों ने प्राणपुर पुलिस को दी। प्राणपुर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए गाड़ी का पीछा किया और फिर उन्हें पकड़ा। इस दौरान जब लग्जरी गाड़ी में सवार व्यक्ति से उसकी पहचान पूछी गई तो उसने अपना नाम मुखिया तनवीर अहमद बताया।


बाद में जब पुलिस ने और पूछताछ की तो पता चला कि शराबी वही तनवीर अहमद है, जिसने हाल ही में आजमनगर प्रखंड के जोकर पंचायत से मुखिया पद पर जीत हासिल की थी। सत्यापन के बाद प्राणपुर थाना प्रभारी राजीव कुमार झा ने मुखिया तनवीर अहमद को गिरफ्तार कर थाने ले आई है। वहीं, उनके लग्जरी वाहन को जब्त कर लिया गया है।