Bihar : हेयर ट्रांसप्लांट करने के बाद पुलिस जवान की मौत, 11 मई को होनी थी शादी

Bihar : हेयर ट्रांसप्लांट करने के बाद पुलिस जवान की मौत, 11 मई को होनी थी शादी

PATNA : बाल झड़ने की समस्या को लेकर सभी परेशान रहते है. इसके लिए क्या-क्या नहीं करते है. आजकल इसके लिए हेयर ट्रांसप्‍लांट लोगों की पसंद बनता जा रहा है. लेकिन इसमें थोड़ी सी लापरवाही मौत की वजह भी बन सकती है. ऐसा ही हुआ है पटना के बीएमपी जवान के साथ. हेयर ट्रांसप्‍लांट के बाद बीएमपी में पोस्टेड मनोरंजन पासवान नाम के सिपाही की तबीयत इस कदर बिगड़ी कि उनकी मौत हो गई. कुछ ही दिनों बाद उनकी शादी होने वाली थी.


मिली जानकारी के अनुसार कुछ समय पहले जवान मनोरंजन पासवान राजधानी पटना के बोरिंग रोड स्थित एक क्ल‍िनिक में अपने हेयर ट्रांसप्लांट का ट्रीटमेंट करवा रहे थे. उनका शरीर इस ट्रीटमेंट के दौरान काला पड़ने लगा था. फिर तबियत बिगड़ने लगी तो उन्हें आनन फानन में निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. लेकिन 1 घंटे के अंदर ही उसकी मौत हो गई. मनोरंजन गया में विशेष सशस्त्र पुलिस में तैनात थे. उनके पार्थिव शरीर को लेने के लिए गया से पुलिस की दो बसें आई थीं.


इस घटना के बाद परिजन हंगामा करने लगे. वो स्किन केयर क्लिनिक की लापरवाही बता रहे है. वहीं जब बोरिंग रोड की जिस क्लिनिक में मनोरंजन का इलाज चल रहा था वहां से डॉक्टर और स्टाफ सभी फरार है. बताया जा रहा है कुछ लोगों ने कोलकाता के एक विशेषज्ञ की फ्रेंचाइजी ले रखी थी. वहीं मनोरंजन ने अपना हेयर ट्रांसप्लांट कराया था. हालात बिगड़ने के बाद उन्हें एक निजी हॉस्पिटल में ले जाया गया. हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने बताया कि रोगी गंभीर हालत में इमरजेंसी लाया गया था. वहां प्लास्टिक सर्जन, कार्डियक सर्जन, इंटरनल मेडिसिन और आईसीयू के सभी विशेषज्ञों ने इलाज शुरू किया. हालांकि कुछ देर में ही कार्डियक अरेस्ट होने से उनकी मौत हो गई. पाटलिपुत्र थाने को पोस्टमॉर्टम के लिए शव भिजवाने के लिए कहा गया था. ट्रांसप्लांट के क्रम में कौन सी दवाइयां दी गई थीं? क्या रिएक्शन हुआ? ये सारी चीजें बिसरा जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएंगी.