बिहार : गिरफ्त में आया करोड़ों के स्कैम का आरोपी, इमिग्रेशन विभाग की टीम ने दबोचा, भाग रहा था देश छोड़कर

बिहार : गिरफ्त में आया करोड़ों के स्कैम का आरोपी, इमिग्रेशन विभाग की टीम ने दबोचा, भाग रहा था देश छोड़कर

MOTIHARI : बड़ी खबर मोतिहारी से आ रही है, जहां पंजाब एंड सिंध बैंक में हुए 4355 करोड़ रूपए के स्कैम मामले में इमिग्रेशन विभाग को बड़ी सफलता हाथ लगी है। इस बड़े स्कैम के मुख्य आरोपी बैंक के डायरेक्टर दलजीत सिंह बल को रक्सौल बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी बैंक निदेशक देश छोड़कर भागने की फिराक में था, इसी दौरान रक्सौल बॉर्डर पर इमिग्रेशन विभाग की टीम ने उसे धर दबोचा।


4355 करोड़ का यह घोटाला वर्ष 2019 में हुआ था। जिसकी जांच महाराष्ट्र EOW कर रही है। लेकिन स्कैम का मुख्य आरोपी दलजीत सिंह बल लगातार जांच एजेंसी को चकमा देकर फरार चल रहा था। आरोपी दलजीत सिंह बल देश छोड़कर भागने की तैयारी में था। इसी दौरान इमिग्रेशन विभाग की टीम ने उसे पकड़ लिया।


पूछताछ में आरोपी बैंक डायरेक्टर ने बताया कि वह नेपाल के रास्ते कनाडा भागाने की फिराक में था। वह रक्सौल बॉर्डर तक बड़ी ही आसानी से पहुंच गया था लेकिन, नेपाल की सीमा में प्रवेश करने से पहले ही इमीग्रेशन विभाग ने दलजीत सिंह बल को हिरासत में ले लिया। इमीग्रेशन विभाग ने इसकी जानकारी मुंबई EOW विभाग को दे दी है।फिलहाल दलजीत सिंह बल को रक्सौल थाना में रखा गया और EOW के टीम के पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है।