घर के इकलौते चिराग की ममेरे भाई ने कर दी हत्या, अपहरण के बाद मांगी थी 50 लाख की फिरौती, हत्या के बाद शव को जलाने की कोशिश

घर के इकलौते चिराग की ममेरे भाई ने कर दी हत्या, अपहरण के बाद मांगी थी 50 लाख की फिरौती, हत्या के बाद शव को जलाने की कोशिश

NALANDA: नालंदा से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां 16 अक्टूबर को नीतीश नामक एक युवक का अपहरण किया गया था जिसकी अपहर्ताओं द्वारा हत्या कर दी गयी। किडनैपिंग के बाद युवक की हत्या उसके ममेरे भाई ने ही कर दी। हत्या के बाद साक्ष्य मिटाने के उद्धेश्य से शव को जलाने की कोशिश भी की गयी। 16 अक्टूबर को बिहार थाना क्षेत्र से युवक के अपहरण हुआ था और उसी दिन उसकी निर्मम हत्या कर दी गयी। 


नीतीश टेबल लाने के लिए खंदक के लिए निकला था लेकिन जब घर नहीं लौटा तब मां ने बिहार थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को हिरासत में लिया जिससे कड़ी पूछताछ की गयी। पुलिस की तफ्तीश के बाद पूरा मामला सामने आया। हिरासत में लिए गये दो लोगों में एक नीतीश का ममेरा भाई भी शामिल है। उससे जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तब उसने घटना में अपनी संलिप्तता जतायी। उसने बताया कि नीतीश के अपहरण के बाद उसकी हत्या कर दी थी और इस दौरान उसकी मां से फिरौती के तौर पर पचास लाख रुपय की मांग भी की थी। फिलहाल पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद आगे की कार्रवाई में जुट गयी है। 


गौरतलब है कि नीतीश बिहार थाना क्षेत्र के हॉस्पिटल मोड़ के मुसादपुर मोड़ का रहने वाला है। उनकी मां उर्मिला देवी बिजली विभाग में कार्यरत हैं। 16 अक्टूबर को नीतीश का अपहरण उस वक्त कर लिया गया जब वह टेबल लाने के लिए खंदक के लिए निकला था। लेकिन जब देर शाम तक वह घर नहीं लौटा तब मां और अन्य परिजन परेशान हो गये। उसकी काफी खोजबीन की गयी लेकिन नीतीश का पता नहीं चल सका। नीतीश के मोबाइल पर जब कॉल किया तो मोबाइल स्वीच ऑफ मिला। 


जिसके बाद नीतीश की मां ने बिहार थाना में मामला दर्ज कराया। इस दौरान अपहर्ताओं ने नीतीश के फोन से उसकी मां को कॉल किया और 50 लाख रुपये की फिरौती की मांग की। अपहर्ताओं ने फोन पर धमकी दी की यदि इस बात की सूचना पुलिस को दी गयी तो वह उसके बेटे को जान से मार देगा। फोन करने वाले शख्स ने यह भी बताया कि उनका बेटा नीतीश उन्ही के पास है। अहरणकर्ताओं के इस धमकी भरे कॉल से नीतीश की मां परेशान हो गयी। रोती बिलखती मां अपने बेटे की कुशल बरामदगी की मांग पुलिस से करने लगी। नीतीश की मां उर्मिला देवी ने बताया था कि नीतीश उनका इकलौता पुत्र है।


पति के निधन के बाद नौकरी कर वह किसी तरह परिवार को चला रही है। अपहर्ताओं के फोन आने के बाद उर्मिला देवी काफी सदमे में थी। परिजनों द्वारा मामला दर्ज होने के बाद डीएसपी के नेतृत्व में मामले की छानबीन शुरू की गयी। पुलिस ने युवक के ममेरे भाई सहित दो लोगों को हिरासत लिया और जब कड़ाई से पूछताछ की तब इस मामले का खुलासा किया गया। नीतीश को अगवा करने वाला कोई नहीं बल्कि उसका ममेरा भाई ही निकला। उसने इस मामले में अपनी संलिप्तता जतायी है। ममेरे भाई ने बताया है कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है। 


पचास लाख की फिरौती के लिए अपहरण के बाद युवक की हत्या मामले में आशनगर स्थित मदर टेरेसा माइकल्स स्कूल से सबूत मिले है। मामले में एक स्कूल के प्रिंसिपल समेत दो अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। सदर डीएसपी डॉ.शिब्ली नोमानी के नेतृत्व में डॉग स्क्वायर्ड की टीम आशनगर स्थित मदर टेरेसा माइकल्स स्कूल पहुंची जहां से हत्या के कई साक्ष्य मिले हैं। सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने बताया कि अपहरण के बाद इन लोगों ने नीतीश के परिवार से ₹50 लाख रुपए फिरौती की मांग की थी और उसके बाद लोगों ने उसकी हत्या कर स्कूल में जला दिया था। जहां से उसके अवशेष मिले हैं इस मामले में स्कूल के प्रिंसिपल दीपक मेहता और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है। अपहरण के बाद हत्या मामले का सबसे चौंकाने वाला पहलू यह है कि मृतक नीतीश और दीपक दोनों ममेरे फुफेरे भाई हैं।