बिहार के इस गांव में डायरिया का कहर: दो सगी बहनों की मौत, दो बच्चों की हालत नाजुक; मेडिकल टीम पहुंची गांव

बिहार के इस गांव में डायरिया का कहर: दो सगी बहनों की मौत, दो बच्चों की हालत नाजुक; मेडिकल टीम पहुंची गांव

MUNGER: मुंगेर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां डायरिया का कहर देखने को मिला है। डायरिया से जहां दो सगी बहनों की मौत हो गई है वहीं दो भाई-बहन की हालत नाजुक बनी हुई है। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


दरअसल, पूरा मामला मुंगेर मुख्यालय से लगभग 45 किलोमीटर दूर असरगंज प्रखंड के सती स्थान गांव का है, जहां राजकुमार यादव के पांच बच्चों में से दो बेटी पांच वर्षीय प्राची और 11 वर्षीय काजल को एक दिन पूर्व डायरिया की शिकायत होने के बाद परिजनों के द्वारा निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के बाद दोनों के ठीक होने के बाद घर लाया गया।


सोमवार की दोपहर करीब दो बजे दोनों बच्चियों की तबीयत फिर से खराब होने लगी और देखते-देखते दोनों ने दम तोड़ दिया। जिसके बाद घर में कोहराम मच गया है। उधर, राजकुमार के ही एक 3 साल की बेटी रामा कुमारी और 8 वर्षीय बेटा रूस्तम कुमार भी डायरिया के चपेट में आ गए हैं। जिन्हें तत्काल असरगंज प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं।


परिजनों के अनुसार, मृतक बच्चों के दादा की आठ दिन पहले मौत हो गई थी और घर में श्राद्ध कर्म की तैयारी चल रही थी। इसी बीच डायरिया के चपेट में आने से दो बच्चियों की मौत हो गई जबकि दो अस्पताल में भर्ती हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ महकमें में हड़कंप मच गया और आनन फानन में डॉक्टरों की टीम गांव पहुंची है।