बिहार : दबंग थानेदार ने महिला पर बरसाए थप्पड़, वायरल वीडियो से पुलिस पर उठ रहा सवाल

बिहार : दबंग थानेदार ने महिला पर बरसाए थप्पड़, वायरल वीडियो से पुलिस पर उठ रहा सवाल

ARARIA : बिहार (Bihar)के अररिया जिला के बौसी थाना परिसर का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें हाजत के सामने सिविल ड्रेस में पुलिस के जवान महिला और पुरुष के साथ मारपीट और दुर्व्यवहार कर रहे हैं। वायरल वीडियो सोमवार के रात का बताया जाता है। तेजी से उठ रहे वायरल वीडियो को लेकर कई सवाल सोशल मीडिया पुलिस की भूमिका को लेकर उठ रहे हैं।


दरअसल वायरल वीडियो के बारे में बताया जा रहा है कि बौसी थाना क्षेत्र के बसेटी गांव के वार्ड संख्या पांच के रहने वाले ताहिर अंसारी ने थाना पहुँच कर पुत्र और पुत्रवधू द्वारा बराबर प्रताड़ित करने और मारपीट करने थाना पहुँचा था। जिसकी जानकारी मिलने पर रात में पुत्र और पुत्रवधू चार पहिया वाहन लेकर थाना परिसर के अंदर प्रवेश कर गया। जिस पर वहां मौजूद संतरी ने गाड़ी को परिसर से बाहर रखने को कहा। वायरल वीडियो में पीड़ित पक्ष का कहना है कि गाड़ी में वह मां को लेकर आया था और उसकी मां चलने बुलने में असमर्थ थी। यही कारण है कि गाड़ी को अंदर लेकर गया था। 


लेकिन गाड़ी अंदर लेकर जाने के कारण थानाध्यक्ष गुस्सा गये और पुलिस की ओर से पिटाई करने और जबरन हाजत में पुत्र हुसैन अंसारी को बंद करने का आरोप पुलिस पर लगाया गया। ऐसा करने से मना करने पर थानाध्यक्ष समेत पुलिस बलों ने महिलाओं के साथ मारपीट पर उतारू हो गये। जबकि पुलिस का कहना है कि बुजुर्ग के थाना में आकर पुत्र हुसैन अंसारी, जीनत खातून और रहमती खातून थाना परिसर में ही बुजुर्ग ताहिर अंसारी के साथ गाली गलौज और दुर्व्यवहार करने लगे। जिसे करने से मना करने पर  पुलिस से उलझ गया। फलस्वरूप पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।


मामले पर अररिया एसडीपीओ पुष्कर ने वायरल वीडियो के मामले में कहा कि थाना में एक बुजुर्ग दौड़े भागे पहुंचा था और लिखित आवेदन देते हुए पुत्र और पुत्रवधु से अपने जान को खतरा बताया। पीछा करते हुए बेटा और बहू भी थाना पहुँच कर बुजुर्ग के साथ मारपीट करने लगा। ऐसा करने से थानाध्यक्ष के मना करने पर भी बेटा बहु नहीं माना तो पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा था।


इस मामले पर एसडीपीओ ने कहा कि कानून को हाथ मे लेने का अधिकार किसी को नहीं है और थाना में आकर फरियादी के साथ मिसबिहेव करेगा तो पुलिस को स्थिति नियंत्रित करना होगा। हालांकि उन्होंने मामले की जांच कराने की बात कही।