बिहार: साइबर फ्रॉड गिरोह के सरगना समेत आधा दर्जन शातिर अरेस्ट, सामने आया इंटरनेशनल कनेक्शन

बिहार: साइबर फ्रॉड गिरोह के सरगना समेत आधा दर्जन शातिर अरेस्ट, सामने आया इंटरनेशनल कनेक्शन

MUZAFFARPUR: पुलिस केस का भय दिखाकर लोगों को अपना शिकार बनाने वाले साइबर ठगों के एक बड़े गिरोह का मुजफ्फरपुर पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने इस गिरोह के सरगना समेत 6 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस इसे बड़ी कामयाबी मान रही है।


मुजफ्फरपुर एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से जिले में लगातार पुलिस का भय दिखाकर लोगों से ऑनलाइन पैसे की ठगी करने के मामले सामने आ रहे थे। अनुसंधान के क्रम में साइबर सेल को इस गिरोह के संबंध में जानकारी मिली। पुलिस ने इस मामले में छापेमारी करते हुए इस गिरोह के सरगना मो. अरशद आलम को मोतिहारी से गिरफ्तार किया। जिसके निशानदेही पर दरभंगा और मुजफ्फरपुर में हुई छापेमारी में इस गिरोह में शामिल अन्य पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।


पकड़े गए अन्य साइबर अपराधियों की पहचान, अमजद आलम, जितेंद्र कुमार, रोशन कुमार, अंकित कुमार और रौशन कुमार के रूप में हुई है। एसएसपी के अनुसार पकड़े गए साइबर अपराधियों का अंतर्राष्ट्रीय कनेक्शन की भी बात सामने आई है। जिनके संबंध में अभी भी पुलिस की जांच जारी है। गिरफ्तार अपराधियों में एक मुजफ्फरपुर के साहेबगंज का कोचिंग संचालक भी शामिल है। 


गिरफ्तार कोचिंग संचालक पढ़ने वाले छात्रों को कुछ पैसे का लालच देकर उनके नाम पर विभिन्न बैंक में खाते खोले गए थे। इनके माध्यम से साइबर ठगी के शिकार हुए लोगों से इन खातों में पैसे डलवाया जाता था। इस गिरोह से जुड़े बैंक खाते से करोड़ों की राशि के लेनदेन की जानकारी की बात भी सामने आई है। इनके पास से बड़ी संख्या में विभिन्न बैंकों के पासबुक, चेकबुक, एटीएम और क्रेडिट कार्ड और पांच लैपटॉप भी बरामद किया गया है। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है।