बिहार : कांग्रेस ने बनाई राजनीतिक मामलों की कमेटी, मीरा कुमार तारिक अनवर और बिहार सरकार के मंत्री मुरारी गौतम,भी शामिल

बिहार : कांग्रेस ने बनाई राजनीतिक मामलों की कमेटी, मीरा कुमार तारिक अनवर और बिहार सरकार के मंत्री मुरारी गौतम,भी शामिल

PATNA : बिहार में एक बार फिर से कांग्रेस अपनी खोई हुई जनाधार को बनाने में जुटी हुई है। इसी को लेकर अब पार्टी ने एक अलग कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी में मुख्य रूप से पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार और पार्टी के महासचिव तारिक अनवर साथ ही साथ कांग्रेस सांसद और जाप सुप्रीमो पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन को शामिल किया गया है। इस कमेटी के प्रस्ताव को कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़ेगे ने मंजूरी दी है।


जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह सीनियर नेता मदन मोहन झा अनिल शर्मा की पहल पर एक राजनीतिक मामलों की समिति का गठन किया है। कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़ेगे ने इस कमेटी के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इस में बिहार के राजनीतिक मामलों को लेकर पार्टी के तरफ से 24 सदस्यों वाली एक कमेटी का गठन किया गया है।


बिहार कांग्रेस की इस कमेटी में 10 नेताओं को अतिरिक्त रूप से विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में शामिल किया गया है। विशेष आमंत्रित लोगों में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार महासचिव तारिक अनवर और पार्टी सांसद रंजीत रंजन और मोहम्मद जावेद शामिल है।


इसके अलावा पार्टी के तरफ से शकील अहमद, अफाक आलम बिहार सरकार के मंत्री मुरारी प्रसाद गौतम, शकील अहमद खान, चंदन यादव और तौकीर आलम को भी विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में नामित किया गया है।


इसके साथ ही साथ पार्टी के तरफ से बिहार कांग्रेस की राजनीतिक मामलों की कमेटी में अजीत शर्मा, चंदन बागची अवधेश सिंह, कोकब कादरी और विजय शंकर दुबे को भी शामिल किया गया है।


आपको बताते चलें कि, कांग्रेस पार्टी ने एक बयान में कांग्रेस पार्टी की तरफ से बयान में कहा गया था कि, बिहार में पार्टी फिर से अपने खोए हुए जनाधार को मजबूत करने में जुटी हुई है। इसको लेकर पार्टी को जो कुछ भी करना होगा वह करेगी। जिसके बाद अब पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष के तरफ से राजनीतिक मामलों की एक कमेटी बनाने को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़ेगे के पास प्रस्ताव भेजा गया। जिसके बाद अब इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है।