बिहार: चोरी के आरोपी की बेहरमी से पिटाई, गुस्साए लोगों ने पुलिस वैन से खींचकर पीटा; बाल-बाल बची जान

बिहार: चोरी के आरोपी की बेहरमी से पिटाई, गुस्साए लोगों ने पुलिस वैन से खींचकर पीटा; बाल-बाल बची जान

BEGUSARAI: बेगूसराय में एक बार फिर मॉब लिंचिंग जैसी घटना होते-होते टल गई। गुस्साए लोगों ने चोरी के आरोप में एक युवक को पुलिस के सामने ही जमकर पीटा। गुस्साए लोग पुलिस के सामने ही युवक पर लात घुसा बरसाते रहे। आरोपी रहम की भीख मांगता रहा लेकिन लोगों को उसके ऊपर दया नहीं आई। किसी तरह से युवक की जान बच सकी। घटना नगर थाना क्षेत्र के पावर हाउस रोड स्थित गाछी टोला के पास की है।


दरअसल, चोरी के आरोप में एक युवक को पकड़ कर लोगों ने जमकर पिटाई कर दी। लोग इतने आक्रोशित थे कि पुलिस वैन से खींच कर युवक को पुलिस का सामने ही बेरहमी से पीटा। पुलिस उसे बचाती रही लेकिन भीड़ मानने को तैयार नहीं थी। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद भीड़ से युवक की जान बचाई। लोगों का आरोप था कि युवक ने इलाज के लिए आई महिला का मंगलसूत्र एवं अन्य सोने के गहनों समेत पर्स में रखें 10 हजार रुपए की चोरी किया है। 


बछवारा निवासी सुभाष कुमार एवं संजय कुमार ने बताया कि वह एक घर की एक महिला को डॉक्टर से दिखाने के लिए निजी क्लीनिक पर आए थे इसी दौरान आरोपी युवक वहां पहुंचा और चक्कर आने की बात कह कर वहीं पर लेट गया। आरोपी युवक चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार होने की फिराक में था तभी लोगों ने धर दबोचा। पुलिस जब चोर को गिरफ्तार कर थाना ले आई तो दर्जनों लोग थाना पर भी पंहुच गए और यहां भी पुलिस पर चोर को बचाने का आरोप लगाकर धक्का मुक्की करने लगे।


एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा है कि शनिवार की रात सूचना मिली एक महिला का पर्स और मोबाइल चोरी कर लिया गया है। सूचना मिलते ही पावर हाउस चौक पर खड़ी पेट्रोलिंग गाड़ी ने घेराबंदी कर चोर को पकड़ लिया। महिला का मोबाइल पर्स बरामद कर लिया गया है। पुलिस सत्यपान के लिए चोर को क्लिनिक ले गई, जहां लोगों ने चोर को पहचान लिया लेकिन कुछ लोग द्वारा चोर युवक को पिटने लगे लगे। पुलिस चोर को निकाल के टाउन थाना ले आई, वहां भी कुछ लोग आ गए लेकिन फिर उनको समझा कर भेजा गया। चोर पर एफआईआर दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है।