Bihar Bye Election: बेलागंज सीट के लिए NDA उम्मीदवार का एलान, JDU ने इस दबंग महिला नेता को मैदान में उतारा

Bihar Bye Election: बेलागंज सीट के लिए NDA उम्मीदवार का एलान, JDU ने इस दबंग महिला नेता को मैदान में उतारा

PATNA: बिहार की चार सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। महागठबंधन के बाद अब एनडीए ने भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बेलागंज विधानसभा सीट के लिए जेडीयू ने प्रत्याशी के नाम का एलान कर दिया है।


जेडीयू की दबंग महिला नेता मनोरमा देवी बेलागंज सीट से एनडीए की साझा उम्मीदवार होंगी। मनोरमा देवी पूर्व एमएलसी हैं। इस सीट पर लंबे समय से आरजेडी का दबदबा रहा है। बेलागंज विधानसभा सीट से 6 बार से आरजेडी नेता सुरेंद्र यादव विधायक निर्वाचित होते रहे हैं। लोकसभा चुनाव में सुरेंद्र यादव के सांसद निर्वाचित होने के बाद यह सीट खाली हुई थी। 


चारों सीटों पर हो रहे उपचुनाव को विधानसभा चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है। यह उपचुनाव दोनों गठबंधनों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है। दोनों गठबंधन की तरफ से चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए रणनीति तय की जा रही है। खासकर एनडीए के लिए यह उपचुनाव काफी अहम माना जा रहा है। 


बता दें कि, देशभर के 13 राज्यों की कुल 48 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिसमें बिहार की चार सीटें भी शामिल हैं। लोकसभा चुनाव के बाद खाली हुई तरारी, रामगढ़, बेलागंज और इमामगंज सीट पर 13 नवंबर को वोटिंग होगी जबकि 23 नवंबर को नतीजे आएंगे। रामगढ़ में आरजेडी के सुधाकर सिंह, तरारी में सीपीआई माले के सुदामा प्रसाद, बेलागंज में आरजेडी के सुरेंद्र यादव और इमामगंज में हम के जीतन राम मांझी के सांसद बनने के बाद ये चारों सीटें खाली हुई हैं।