बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

PATNA : 10वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आई हैं. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर बोर्ड परीक्षा 2021 की एडमिट कार्ड जारी कर दी है. इस खबर में नीचे एक लिंक दिया हुआ है, जिसपर क्लिक कर आप डायरेक्ट अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.


इसके अलावा परीक्षा की तिथि भी निश्चित कर दी गई है, जिसमे बिहार बोर्ड मैट्रिक यानी 10वीं की परीक्षाएं 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच हो होगी और प्रैक्टिकल एग्‍जाम 20 जनवरी से 22 जनवरी तक होंगे.


यहां क्लिक कर डाउनलोड करें एडमिट कार्ड


आपको बतादें कि BSEB Bihar Board Matric Admit Card 2021 ऑफिशियल वेबसाइट पर स्कूल लॉगिन के माध्यम से उपलब्ध होगा जिसके लिए स्‍कूल या कॉलेज की यूजर आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.


कैसे करे एडमिट कार्ड डाउनलोड - 
एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट  biharboardonline.com पर जाना होगा फिर वेबसाइट पर ऊपर की ओर दिए गए Admit card लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर वहाँ मांगी गई समस्त जानकारी भरनी होगी. सारी जानकारियों के भरने के बाद आपको अपने स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा. एडमिट कार्ड के स्क्रीन पर आते ही आपको ए़डमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंट करवाना होगा.


बता दें कि BSEB ने अपने बयान में कहा था कि स्कूल के प्रधानाचार्य सभी छात्रों के एडमिट कार्ड डाउनलोड और वितरित करना सुनिश्चित करें. जिससे छात्रों को प्रैक्टिकल और थ्‍योरी परीक्षा में शामिल होने में किसी तरह की कठिनाई न हो.


साथ ही एडमिट कार्ड से संबंधित कोई भी समस्‍या होने पर छात्र BSEB द्वारा जारी 0612-2232074, 2232257, 2232239, 2230051 और 2232227 के आधिकारिक हेल्पलाइन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा [email protected] पर ईमेल भेज सकते हैं.