बिहार बीजेपी ने सालभर पहले शुरू कर दी विधानसभा चुनाव की तैयारी, संगठन को मिशन का ब्लू प्रिंट देने आ रहे हैं नड्डा

बिहार बीजेपी ने सालभर पहले शुरू कर दी विधानसभा चुनाव की तैयारी, संगठन को मिशन का ब्लू प्रिंट देने आ रहे हैं नड्डा

PATNA : बिहार में विधानसभा चुनाव भले ही 2020 के आखिर में होने है लेकिन बिहार बीजेपी ने इसकी तैयारी साल भर पहले ही शुरू कर दी है। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा कल यानी मंगलवार को पटना पहुंच रहे हैं। जेपी नड्डा बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता स्व. कैलाशपति मिश्र की पुण्यतिथि समारोह में शामिल होंगे। मौका भले ही पुण्यतिथि समारोह का हो लेकिन बीजेपी का मकसद इस कार्यक्रम के जरिए अपने संगठन को चुनावी तैयारी के लिए एक्टिवेट करना है। 


पटना के बापू सभागार में पुण्यतिथि समारोह का आयोजन किया गया है। इस समारोह में प्रदेश भर से आए पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता शामिल होंगे। कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा कैलाशपति मिश्र के मूल्यों को याद करते हुए अपने कार्यकर्ताओं को संगठन का पाठ पढ़ाएंगे। कार्यकारी अध्यक्ष का मकसद पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच नई उर्जा का संचार करना होगा। इसके अलावा नड्डा बिहार बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ बैठक कर आगामी चुनाव के लिए तैयार ब्लूप्रिंट पर चर्चा करेंगे। 

जेपी नड्डा पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को यह बताएंगे कि बिहार में एनडीए गठबंधन होने के बावजूद सभी 243 विधानसभा सीटों पर पार्टी पूरे दमखम के साथ चुनाव की तैयारी करेगी। बूथ लेवल से लेकर ऊपर तक कैसे कॉर्डिनेशन स्थापित किया जाए इस पर भी नड्डा नेताओं को टिप्स देंगे। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भले ही 2020 के लिए नीतीश कुमार को बिहार में एनडीए का चेहरा बता दिया हो लेकिन बीजेपी का मकसद बिहार में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरने का है। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का परिणाम बीजेपी भूली नहीं है। महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए बीजेपी को क्या कुछ झेलना पड़ रहा है यह बिहार बीजेपी के नेता भी भली-भांति समझ रहे हैं।