बिहार : बीजेपी का विजयोत्सव कार्यक्रम, अमित शाह के दौरे के पहले रवाना हुआ रथ

बिहार : बीजेपी का विजयोत्सव कार्यक्रम, अमित शाह के दौरे के पहले रवाना हुआ रथ

ARRAH : देश की आजादी में बाबू वीर कुंवर सिंह के योगदान को जन जन तक पहुंचाने के लिए बीजेपी 23 अप्रैल को विजयोत्सव कार्यक्रम आयोजित करेगी। कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने के उद्देश्य से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने शुक्रवार को भोजपुर के जगदीशपुर स्थित वीर कुंवर सिंह के किले से 8 रथों को रवाना किया। ये सभी रथ भोजपुर, बक्सर, औरंगाबाद, अरवल, सीवान, छपरा के समेत विभिन्न जिलों का भ्रमण करेंगे।


इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि 1857 के महानायकों में बाबू वीर कुंवर सिंह वास्तव में आजादी के मतवाले थे। उन्होंने समाज के सभी वर्गों को आजादी के प्रथम संग्राम में जोड़ा और 7 बार अंग्रेजों के निरंकुश शासन को आरा के क्षेत्र में पराजित किया था। 


उन्होंने कहा कि भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार उनके इस असाधारण योगदान को लोगों के सामने लाना चाहती है और उन्हें इतिहास में जो सम्मान नहीं मिल सका उसे स्थापित करना चाहती है। उन्होंने बताया कि आने वाले 23 अप्रैल को जगदीशपुर में विजयोत्सव कार्यक्रम को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह संबोधित करेंगे। देश उस दिन 75 हजार से ज्यादा लोगों के साथ एक जगह पर भारत के राष्ट्रीय ध्वज के साथ एकत्रीकरण का विश्व रिकॉर्ड भी स्थापित करेगा।


डॉ. संजय जायसवाल ने भोजपुर सहित आसपास के 14 जिलों के लोगों से अपील किया है कि वे वीर कुंवर सिंह के सम्मान में इस कार्यक्रम में शामिल होकर उनकी कुर्बानी को श्रद्धांजलि दें। इस अवसर पर बिहार सरकार के मंत्री नितिन नवीन, सांसद विवेक ठाकुर समेत कई भाजपा नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।