सीतामढ़ी : अलग-अलग थाना क्षेत्र में 3 लोगों की मौत, इलाके में मचा हड़कंप

सीतामढ़ी : अलग-अलग थाना क्षेत्र में 3 लोगों की मौत, इलाके में मचा हड़कंप

SITAMARHI : सीतामढ़ी में अलग-अलग घटनाक्रमों में तीन लोगों की मौत हो गई। पहली घटना में जहां एक युवक ने पत्नी से झगड़े के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं दूसरी घटना में बंद कमरे से दरभंगा के एक युवक का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। तीसरी घटना मेजरगंज थाना क्षेत्र की है, जहां एक शख्स की संदेहास्पद हालत में मौत हो गई। 


पहली घटना जिले के डुमरा थाना क्षेत्र स्थित डुमरा स्टेशन के पास की है,जहां एक 42 वर्षीय युवक ने पत्नी से झगड़ा होने के बाद घर में ही पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान मनोज राय के रूप में हुई है। घर में पंखे से लटका मनोज का शव देखकर परिजनों में कोहराम मच गया। स्थानीय लोगों द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दिए जाने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फंदे से उतारकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।


बताया जा रहा है कि मृतक मनोज राय का अपनी पत्नी के साथ हमेशा किसी न किसी बात को लेकर विवाद होता रहता था। बीती रात भी मनोज और उसकी पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। जिसके बाद गुस्से में आकर मनोज ने पंखे से झूलकर अपनी जान दे दी।स्थानीय लोगों का कहना था की मनोज काफी मिलनसार व्यक्ति था और उसकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। पूरे मामले पर डुमरा थानाध्यक्ष जन्मेजय राय ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।


दूसरी घटना रून्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के भनसपट्टी गांव की है, जहां हाईवे होटल के पास बंद कमरे से युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। शव छत में लगे लोहे के हुक से लटक रहा था। मृतक की पहचान दरभंगा के जाले थाना क्षेत्र दोघरा पूर्वी गांव के रहनेवाले आफताब के रूप में की गई है। आफताब पिछले एक महीने से थाना क्षेत्र के भनसपट्टी गांव निवासी रामचन्द्र साह के मकान में किराए पर रहता था।


जब तो दिनों तक कमरा नहीं खुला तो मकान मालिक को शक हुआ, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस के आने के बाद कमरे का दरवाजा खोला गया तो आफताब का शव छत मे लगी लोहे की हुक से लटक रहा था। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्ट के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल भेज दिया और मामले के छानबीन में जुट गई है।


जबकि तीसरी घटना मेजरगंज थाना क्षेत्र की है, जहां थाने से महज दो सौ मीटर की दूरी पर एक शख्स की संदेहास्पद हालत में मौत हो गई।घटना की सूचना पुलिस को दिए जाने के बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले के छानबीन शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस मौत मृतक की शिनाख्त और मौत के कारणों को खंगालने में जुटी है।