बिहार: अज्ञात बीमारी से 4 लोगों की मौत, गांव छोड़ने की तैयारी में ग्रामीण

बिहार: अज्ञात बीमारी से 4 लोगों की मौत, गांव छोड़ने की तैयारी में ग्रामीण

GAYA: गया में अज्ञात बीमार से चार लोगों की मौत के बाद इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है। एक सप्ताह के भीतर इस अज्ञात बीमारी से भदवर थाना क्षेत्र के भदवर गांव के चार लोगों का जान जा चुकी है। मृतकों में एक पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं। एक के बाद एक चार लोगों की मौत से ग्रामीण सहमे हुए हैं और गांव छोड़ने का मन बना रहे हैं। सिविल सर्जन के निर्देश पर शनिवार को मेडिकल टीम भदवर गांव पहुंची और दो बीमार लोगों का नमूना लिया।


अज्ञात बीमारी से जान गंवाने वाले लोगों में बाल गोविंद भुइंया की पत्नी अनरवा देवी, इंद्र भुइंया की पत्नी प्रेमनी देवी, फगुनिया भुइंया के बेटे सिरू और रामलाल भुइंया की पत्नी उर्मिला देवी शामिल हैं। बहन की मौत की सूचना पर छकरबंधा केनुआटांड मृतका उर्मिला देवी शुक्रवार को भदवर गांव पहुंची थी, शनिवार को उसकी भी मौत हो गई। एक सप्ताह के भीतर चार लोगों की अचानक मौत से ग्रामीण अनहोनी की आशंका से सहमे हुए हैं। ग्रामीणों के मुताबिक इस बीमारी की चपेट में आने के बाद चक्कर आने लगता है और बेहोश होने के बाद फिर होश नहीं आता है।


इस गांव के महादलित टोले में रहने वाले लोगों की आर्थिक हालत ठीक नहीं है। किसी तरह से लोग जीवन यापन करते हैं। यहां के लोगों का कहना है कि गांव में एक के बाद एक चार लोग असमय ही मौत के शिकार हो गए हैं। ऐसे में अब वे लोग गांव छोड़कर जाने का मन बना रहे हैं। पूरे मामले पर डुमरिया पीएचसी के चिकित्सा पदाधिकारी धर्मवीर कुमार ने बताया कि मेडिकल टीम को प्रभावित गांव में भेजा गया था। टीम ने दो लोगों का सैंपल लिया है और बीमारी का पता लगाय जा रहा है।