बिहार : अगले 4 दिनों तक जमकर बरसेंगे बादल, इन जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी

बिहार : अगले 4 दिनों तक जमकर बरसेंगे बादल, इन जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी

PATNA : उत्तर बिहार में आज से लेकर आने वाले 3 दिनों तक तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इन इलाकों के अधिकतर जिलों में मेघ गर्जन और व्रजपात के साथ बिजली चमकने के आसार हैं। मौसम विभाग में तेज बारिश को लेकर राज्य के 5 जिलों के लिए ऑरेंज तो 5 अन्य जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान पटना सहित दक्षिण बिहार के इलाकों में हल्की बारिश की संभावना देखी जा रही है। अगले 5 दिनों तक राज्य के अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है।


दरअसल. मौसम विभाग ने किशनगंज, अररिया, मधेपुरा, पूर्णिया और कटिहार जिले के एक-दो स्थानों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी और सुपौल जिले के एक-दो स्थानों में बारिश की संभावना को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि राजधानी पटना और दक्षिण बिहार के कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।


वहीं, राज्य के कई जिलों में हो रही झमाझम बारिश के कारण नदियों के जलस्तर में वृद्धि हुई है तो भारी बारिश के वज्रपात से जान-माल एवं पशु की हानि पहुंची है। कई शहरों के निचले स्थानों में जलजमाव भी देखने को मिल रहा है। जबकि आंधी, वज्रपात, ओलावृष्टि से खड़े फसलों एवं फलदार वृक्षों को नुकसान पहुंचा है। झुग्गी झोपडी, टिन, कच्चे मकानों को नुकसान हुआ है। हालांकि, किसानों  में थोड़ी ख़ुशी की लहर देखने को मिल रही है।


इधर, पटना शहर में शनिवार की शाम को कई जगहों पर बूंदाबांदी हुई। जिसके बाद मौसम सुहाना हो गया। लेकिन दिन में धूप निकलने से लोगों को गर्मी ने परेशान किया। पटना शहर में 0.3 मिलीमीटर बारिश हुई। वहीं पटना के श्रीपालपुर में 15.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। पटना के अधिकतम तापमान में 0.9 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई है।