बिहार आने से पहले लालू पर जमकर बोले PM मोदी, कहा - आज कुछ लोग दे रहे मुझे गाली, जब जेब में पैसा नहीं रहता था तो ...

बिहार आने से पहले लालू पर जमकर बोले PM मोदी, कहा - आज कुछ लोग दे रहे मुझे गाली, जब जेब में पैसा नहीं रहता था तो ...

DESK : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बंगाल में जनसभा को संबोधित करते हुए RJD चीफ लालू प्रसाद यादव पर पलटवार किया। पीएम मोदी ने कहा कि= मेरे परिवार को लेकर मुझ पर निशाना साधा गया  लेकिन, अब पूरा देश बोल रहा है कि मैं हू मोदी का परिवार. उन्होंने कहा कि परिवारवादी पार्टी के चेहरे अलग हो सकते हैं, लेकिन चरित्र एक ही होता है। दो पक्की चीजें हैं इनके चरित्र में एक झूठ और दूसरा लूट। 


पीएम मोदी ने कहा कि- कुछ लोगों को लगता होगा कि किसी राजनेता ने मुझे गाली दी और मैं सबको मेरा परिवार कह रहा हूं, लेकिन मैं सच्चाई बताता हूं. मैं बहुत छोटी आयु में घर छोड़कर एक झोला लेकर चल पड़ा था। देश के कौने-कौने में भटक रहा था कुछ खोज रहा था। मेरे जेब में कभी एक पैसा नहीं रहता था। लेकिन देशवासियों को जानकर गर्व होगा कि कोई ना कोई परिवार मुझे पूछ लेता था कि भाई-बेटे कुछ खाना खाया है कि नहीं खाया है। साल भर में कंधे पर झोला लेकर घूमता रहा।  जेब में एक पैसा नहीं रहा, लेकिन मैं एक दिन भी भूखा नहीं रहा और इसलिए मैं कहता हूं, यही मेरा परिवार है। 140 करोड़ देशवासी ही मेरा परिवार हैं। जब मेरी कोई पहचान नहीं थी। ' 


उन्होंने आगे कहा,'विपक्ष वाले जानना चाहते हैं कि कहां है मेरा परिवार।इन घोर परिवारवादियों को जरा यहां आकर नजर डालना चाहिए। यही तो है मोदी का परिवार। मोदी का हर पल इसी परिवार और देश की मातृशक्ति के लिए समर्पित है। जब मोदी को कोई भी कष्ट होता है तो यही माताएं-बहनें रक्षा कवच बनकर खड़ी हो जाती हैं /आज हर देशवासी खुद को मोदी का परिवार कह रहा है। आज देश का हर गरीब, हर किसान, हर नौजवान, हर बहन-बेटी कह रहे हैं मैं हूं मोदी का परिवार। 


इसके आगे जो  पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में हुए कथित महिला उत्पीड़न के मामले पर पूरे बंगाल में हंगामा मचा हुआ है।  उसपर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने बुधवार को बंगाल के बारासात में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि -बंगाल में घोर पाप हुआ है और जनता को इसका जवाब देना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान फिर दोहराया कि जनता ही उनका परिवार है। 


पश्चिम बंगाल के संदेशखाली मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि -वहां घोर पाप हुआ है तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राज में वहां पर अत्याचार हो रहा है।  वहां जो कुछ भी हुआ उससे किसी का भी सिर शर्म से झुक जाएगा। लेकिन वहां की टीएमसी सरकार को आपके दुख से कोई फर्क नहीं पड़ता है।  टीएमसी सरकार बंगाल की महिलाओं के गुनहगार (आरोपी शाहजहां शेख के संदर्भ में) को बचाने के लिए पूरी शक्ति लगा रही है पर पहले हाईकोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट से भी राज्य सरकार को झटका लगा है।" 


पीएम ने आगे कहा कि - तुष्टिकरण और तोलाबाजों के दबाव में काम करने वाली टीएमसी सरकार बहन-बेटियों को सुरक्षा नहीं दे सकती, जबकि दूसरी तरफ केंद्र की बीजेपी सरकार ने बलात्कार के मामले में फांसी तक का प्रावधान किया है। संकट के समय बहन-बेटी शिकायत कर सकें इसके लिए हेल्पलाइन बनाई है। मगर टीएमसी सरकार इस व्यवस्था को लागू नहीं होने दे रही।