BIG BREAKING : टीचर बहाली परीक्षा को लेकर आयोग ने बताया कब आएगा रिजल्ट, हाई स्कूल के शिक्षक अभ्यर्थी जल्द करें ये तैयारी

BIG BREAKING :  टीचर बहाली परीक्षा को लेकर आयोग ने बताया कब आएगा रिजल्ट, हाई स्कूल के शिक्षक अभ्यर्थी जल्द करें ये तैयारी

PATNA : इस वक्त की बड़ी खबर टीचर बहाली परीक्षा से जुड़ी हुई निकलकर सामने आ रही है। जहां बिहार लोक सेवा आयोग ने टीचर बहाली परीक्षा के परिणाम को लेकर बड़ी जानकारी दी है। आयोग ने टीचर बहाली परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी को जल्द से जल्द रिजल्ट को तैयार रहने का निर्दश जारी किया है। आयोग ने अभ्यर्थी को अपने काजगात तैयार रखने का निर्देश दिया है। 


बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने टीचर बहाली परीक्षा के परिणाम को लेकर बड़ी जानकारी साझा की है। अतुल प्रसाद ने कहा है कि - टीचर बहाली परीक्षा का परिणाम तीन चरणों में जारी किया जाएगा। पहले चरण में 11 और 12 का रिज़ल्ट जारी करेगा। उसके बाद 9- 12 का परिणाम जारी किया जाएगा। सबसे अंतिम में प्राइमरी स्कूल के अभ्यर्थी का रिज़ल्ट जारी किया जाएगा।


लोक सेवा आयोग ने कहा कि, टीचर बहाली परीक्षा का रिजल्ट तीन चरणों में जारी किया जाएगा। पहले 11-12 उसके बाद 9-10 और फिर प्राथमिक चरणों में घोषित किए जाएंगे। आयोग के चेयरमैन ने  9-12 की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए तैयार रहने को कहा है। उन्होंने कहा है कि उनका दस्तावेज़ सत्यापन बहुत जल्द शुरू होने वाला है।


वहीं, शिक्षक अभ्यर्थियों के तरफ से लगातार प्रश्न कठिन होने को लेकर उठाए जा रहे हैं सवाल पर लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने कहा है किप्रश्नों की कठोरता इस बात पर निर्भर करती है कि फ़िल्टरिंग की कितनी आवश्यकता है। उम्मीदवार का रिक्त अनुपात जितना बड़ा होगा, फ़िल्टर उतना ही महीन होना चाहिए और इस बार की परीक्षा में यही हुआ है।


इधर, उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि हाई स्कूल के टीचर यानी 9 से 12 तक की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी अगर कई पेपर में अयोग्य नहीं है तो भी उनका चयन हो जाएगा। लेकिन प्राइमरी में ऐसा नहीं है उन्हें हरके परीक्षा में पास होना जरूरी होगा तभी उनका चयन हो पाएगा।