भूमि विवाद में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प, दो लोगों की गोली मारकर हत्या

भूमि विवाद में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प, दो लोगों की गोली मारकर हत्या

PURNEA: भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई हिंसक झड़प में दो लोगों की हत्या कर दी गयी। घटना पूर्णिया के रुपौली थाना क्षेत्र के बेला प्रसादी गांव का है। इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। वही पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार एक बीघा जमीन को लेकर दो पक्षों के बीच 10 साल से विवाद चल रहा था। इसे लेकर पहले भी कई बार हिंसक झड़प हुई थी। यह मामला न्यायालय में लंबित है।


घटना के संबंध में बताया जाता है कि घर बनाने के लिए इरशाद आलम अपने 6 कट्ठे जमीन पर खुट्टा गाड़ रहा था। जैसे ही पड़ोसी कौसर की नजर उस पर पड़ी वह गाली गलौज करने लगा। इसी दौरान कौसर ने हथियार निकाल कर इरशाद पर गोली चला दी लेकिन गोली इरशाद को नहीं लग पाई। 


लेकिन इसी बीच इरशाद का भाई जहांगीर आलम जमीन की ओर आ रहा था। तभी कौसर ने फिर गोली चला दी जो जहांगीर के सीने में जा लगी। आनन-फानन में जहांगीर को रुपौली रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ उसकी गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने पूर्णिया सदर अस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन पूर्णिया ले जाने के दौरान रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। 


बताया जाता है कि दूसरे पक्ष से भी चार लोग घायल हैं। सभी घायलों का इलाज पूर्णिया सदर अस्पताल में चल रहा है। इस बाबत इरशाद की पत्नी रेहाना खातून ने बताया एक बीघा जमीन उस प्लॉट में है। जिसमें तीन लोगों के द्वारा लिया गया है। मोहम्मद निहाल नेा 4 कट्ठा, नईम ने 8 कट्ठा, नियामूल ने 2 कट्ठा और इरशाद ने 6 कट्ठा जमीन खरीदी थी।


जिसका प्लोटिंग किया हुआ है लेकिन कौसर के द्वारा यह कहा जाता है यह जमीन उसका है। जिसे लेकर बराबर मारपीट होती है। ग्रामीणों ने बताया 2 दिन पहले भी इसे लेकर पंचायत हुई थी। जिसमें कौशर पंचों की बात को मानने को तैयार नहीं था। उधर एक देसी कट्टा घटनास्थल से बरामद किया गया है। 


वही कौशर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। इधर दूसरे पक्ष के 4 लोग सबीना खातून, जैनब खातून, अंगूरी व मो. मुस्लिम पूर्णिया में इलाजरत ही थे कि मुस्लिम की भी मौत हो गयी। पुलिस इस मामले से जुड़े हरेक बिंदुओं पर जांच कर रही है ।