भोजपुर में लाठी- डंडे से पीटकर युवक की हत्या, नशे का आदि बताया जा रहा मृतक

भोजपुर में लाठी- डंडे से पीटकर युवक की हत्या, नशे का आदि बताया जा रहा मृतक

ARRAH : बिहार में अपराधियों का तांडव लगातार जारी है। राज्य के अंदर शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जिस दिन अपराध से जुड़ी कोई खबर निकल कर सामने न आती हो। हालांकि, इस पर रोकथाम को लेकर पुलिस महकमे के तरफ से भी समय - समय पर काफी तेजी से अभियान चलाया जाता रहा है।  लेकिन, इसके बाबजूद इस पर फिलाहल रोक कम ही दिख रही है। इसी कड़ी में ताजा मामला बिहार के भोजपुर से जुड़ा हुआ है। जहां  लाठी-डंडे से पीटकर एक युवक की हत्या कर दी गई है।


मिली जानकारी के अनुसार, भोजपुर जिले के मुख्यालय आरा के नवादा थाना क्षेत्र अंतर्गत बहीरो में लाठी-डंडे से पीटकर एक युवक की हत्या कर दी गई। इस मृत युवक की शव बहीरो लख नंबर 11 छठिया नहर के समीप ओवरब्रिज के पीछे से बरामद किया गया। मृतक की पहचान  21 वर्षीय सत्येंद्र पासवान पिता लालबाबू पासवान के रूप में हुई है वह पेशे से पलदार था। पुलिस को उसके शरीर पर कई जगह जख्म के निशान मिले हैं। पुलिस ने घटनास्थल से इंजेक्शन की सात खाली शीशी एवं पुराना सिरिंज भी बरामद किया है। 


इस घटना को लेकर मृतक के भाई योगेंद्र पासवान ने बताया कि, सत्येन्द्र शुक्रवार की शाम करीब चार बजे बिना कुछ बोले घर से निकल गया था। स्वजन समझे कि वह घूमने गया होगा। देर शाम तक जब वह घर वापस नहीं लौटा तो स्वजन ने काफी खोजबीन की। लेकिन, कुछ पता नहीं चल पाया। शनिवार की सुबह जब वह काम करने के लिए जा रहे थे, तभी स्थानीय लोगों ने हत्या कर शव को बहीरो लख छठिया नह, ओवर ब्रिज के पीछे फेंके जाने की सूचना दी।


इधर, इस घटना की सूचना मिलते ही नवादा थानाध्यक्ष अविनाश कुमार सिंह अपने दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम सदर अस्पताल, आरा में कराया। इसके बाद उन्होंने वारदात की सूचना स्थानीय थाना पुलिस को दी। नवादा इंस्पेक्टर अविनाश के अनुसार युवक नशे का भी आदि था। 


दूसरी ओर मृतक के भाई योगेंद्र पासवान ने अज्ञात लोगों पर हत्या कर शव को फेंके जाने का आरोप लगाया है। पुलिस की ओर से बनाई गई मृत्यु समीक्षा रिपोर्ट के अनुसार युवक की मौत डंडे से पीटकर हत्या किया जाने से प्रतीत हो रही है। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का सही कारण पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगा। मृतक सत्येन्द्र अपने तीन भाई-तीन बहन में सबसे छोटा था। मृतक के परिवार में तीन बहन किरण, विमला, पूनम और एक भाई योगेंद्र पासवान है। मृतक की मां लालती देवी एवं दूसरे नंबर पर रहे भाई नागेंद्र पासवान की कुछ वर्ष पूर्व ही स्वाभाविक मौत हो गई थी। इस घटना के बाद मृतक के परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है। आसपास के लोग ढांढस बंधाने में लगे हैं।